बाज़ार

GO first Crisis: आर्थिक बोझ से गुजर रहे गो फर्स्ट ने NCLT से की याचिका पर जल्द फैसला लेने की गुजारिश

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। आर्थिक मंदी से गुजर रहा गो फर्स्ट एयरलाइंस कंपनी की मुसिबत कम होने का नाम ले रहा है। कंपनी वर्तमान समय में करीब 6500 करोड़ के आर्थिक कर्ज में डूबा हुआ है। सरकार ने कंपनी को हरसंभव प्रयास करने भरोसा दिया है। वहीं कंपनी ने शनिवार को ट्विट कर जानकारी दी है कि 12 मई तक एयरलाइंस की सारे उड़ानें रद्द कर दी है।

GoFirst ने अपनी स्वैच्छिक दिवालियापन फाइलिंग पर त्वरित निर्णय के लिए राष्ट्रीय कंपनी ट्रिब्यूनल (NCLT) में आवेदन किया है। इस बीच, पट्टेदारों ने कंपनी के विमानों का पंजीकरण रद्द करना शुरू कर दिया।

विमानों का पंजीकरण रद्द करना शुरू

कंपनी ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि इस मुद्दे को रामलिंगम सुधाकर न्यायाधिकरण की मुख्य पीठ के समक्ष वरिष्ठ अटार्नी पी. नागेश ने प्रांजल किशोर के साथ उठाया था। GoFirst ने मध्यस्थता पैनल से जल्द से जल्द अपने दावे पर शासन करने के लिए कहा है क्योंकि जमींदारों ने एयरलाइन के विमानों का पंजीकरण रद्द करना शुरू कर दिया है।

टिकट बिक्री पर रोक

एनसीएलटी बैंक ने कहा कि वह गो फर्स्ट एप्लिकेशन पर विचार करेगा। इस बीच, वाडिया ग्रुप एयरलाइन ने स्वैच्छिक दिवालियापन के लिए दाखिल करने के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के पास दायर किया है। वास्तव में, पट्टेदारों ने 20 से अधिक विमानों के अपंजीकरण का अनुरोध किया था। उल्लेखनीय है कि गोफर्स्ट 17 साल से उड़ान भर रहा है। कंपनी ने 15 मई तक टिकटों की बिक्री पर रोक लगा दी है।