Aditya Birla Group
Aditya Birla Group Social Media
बाज़ार

Aditya Birla:सीसीआई ने आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड द्वारा टीसीएनएस क्लोदिंग के अधिग्रहण को मंजूरी दी

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड (एबीएफआरएल) द्वारा टीसीएनएस क्लोदिंग कंपनी लिमिटेड के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है। सीसीआई की एक विज्ञप्ति के अनुसार, प्रस्तावित संयोजन में अधिग्रहणकर्ता टीसीएनएस क्लोथिंग कंपनी लिमिटेड (लक्ष्य) द्वारा लक्ष्य की विस्तारित शेयर पूंजी का 51 प्रतिशत का अधिग्रहण आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड (अधिग्रहणकर्ता) द्वारा किया जाना शामिल है।

एबीएफआरएल एक सूचीबद्ध कंपनी है और आदित्य बिड़ला समूह की कंपनियों का हिस्सा है और अपने खुदरा स्टोर, ऑनलाइन खुदरा प्लेटफॉर्म और ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस के माध्यम से परिधान, जूते और सहायक उपकरण सहित क्षेत्रों में ब्रांडेड उत्पादों की खुदरा बिक्री में लगी हुई है।

Aditya Birla Group

टीसीएनएस क्लोदिंग भी एक सूचीबद्ध कंपनी है, जो अपने ब्रांड डब्ल्यू, ऑरेलिया, विशफुल, एलेवेन और फोक सॉन्ग के तहत महिलाओं के परिधान, आभूषण, जूते और अन्य सौंदर्य उत्पादों के निर्माण, वितरण और बिक्री में लगी हुई है। कंपनी के व्यवसायों की सूची में उत्पादों का थोक कैश एंड कैरी व्यापार (फ्रेंचाइजी आउटलेट के माध्यम से बिक्री सहित) भी शामिल है।

इस साल मई की शुरुआत में, एबीएफआरएल ने घोषणा की थी कि उसने टीसीएनएस क्लोदिंग में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक निश्चित समझौता किया है। एबीएफआरएल ने कहा था कि टीसीएनएस के लिए प्रमोटर हिस्सेदारी का मूल्य 51 फीसदी हिस्सेदारी के लिए ~1,650 करोड़ रुपये है। यह एक आंशिक-नकद, आंशिक-इक्विटी सौदा है। “यह सौदा भारतीय उपभोक्ता अर्थव्यवस्था की गतिशीलता और उछाल में आदित्य बिड़ला समूह के विश्वास का एक और प्रतीक है।

Aditya Birla Group

एबीएफआरएल ने मई में वित्त वर्ष 2022-23 के लिए अपने चौथे तिमाही के नतीजे जारी किए थे और वित्तीय वर्ष की चौथी तिमाही में 186.94 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया था, जबकि पिछले साल की इसी तिमाही में 43.59 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। “सुस्त बिक्री के कारण नकारात्मक परिचालन उत्तोलन के कारण तिमाही के लिए शुद्ध लाभ प्रभावित हुआ। विपणन व्यय में वृद्धि (एलवाई का ~1.5 गुना) और टीएमआरडब्ल्यू में निरंतर निवेश ने भी तिमाही में लाभप्रदता को प्रभावित किया।