PKH Ventures IPO: 30 जून को खुलेगा जानिए कीमत दायरा और आईपीओ की सारी डिटेल्स

PKH Ventures IPO : पीकेएच वेंचर्स ने अपना आईपीओ लॉन्च किया है, जिसमें 1.82 करोड़ शेयरों तक का नया इश्यू और शेयरधारकों को बेचकर 73.7 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश शामिल है।
PKH Ventures IPO
PKH Ventures IPOSocial Media

पीकेएच वेंचर्स की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) शुक्रवार, 30 जून को सार्वजनिक सदस्यता के लिए शुरू होगी। निर्माण कंपनी ने आईपीओ मूल्य बैंड 140-148 रुपये तय किया है। लॉट का आकार 100 शेयर होगा। तीन दिवसीय हिस्सेदारी बिक्री मंगलवार, 4 जुलाई को समाप्त होगी।

PKH Ventures IPO
PKH Ventures IPOSocial Media

पीकेएच वेंचर्स 2,56,32,000 इक्विटी शेयर बेचकर 379.35 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रहा है, जिसमें 1,82,58,400 शेयरों का ताजा इश्यू और इसके प्रमोटर द्वारा 7,373,600 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है। प्रवीण कुमार अग्रवाल, जो एकमात्र बिक्री शेयरधारक हैं।

पीकेएच वेंचर्स निर्माण और विकास, आतिथ्य और प्रबंधन सेवाओं के व्यवसाय में लगी हुई है। कंपनी, जिसे 2000 में निगमित किया गया था, को जुलाई 2022 में सेबी से अपना आईपीओ लॉन्च करने की मंजूरी मिली। पीकेएच वेंचर्स अपनी सहायक और निर्माण शाखा, गरुड़ कंस्ट्रक्शन के माध्यम से तीसरे पक्ष डेवलपर परियोजनाओं के लिए सिविल निर्माण कार्य निष्पादित करती है।

PKH Ventures IPO
PKH Ventures IPOSocial Media

नए इक्विटी शेयरों से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग इसकी सहायक कंपनी हलाईपानी हाइड्रो प्रोजेक्ट में इक्विटी के माध्यम से निवेश के लिए किया जाएगा; गरुड़ निर्माण परियोजना में निवेश; दीर्घकालिक कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं का वित्तपोषण; अधिग्रहण और अन्य रणनीतिक पहल; और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए वित्त पोषण व्यय।

इसका आतिथ्य क्षेत्र होटल, रेस्तरां, क्यूएसआर, स्पा और खाद्य उत्पादों की बिक्री के स्वामित्व, प्रबंधन और संचालन के व्यवसाय में है। कंपनी कई परियोजनाएं विकसित करने का भी प्रस्ताव कर रही है, जिसमें रियल एस्टेट विकास, एक कृषि-प्रसंस्करण क्लस्टर, कोल्ड स्टोरेज पार्क/सुविधाएं, और एक वेलनेस सेंटर और रिसॉर्ट शामिल हैं।

PKH Ventures IPO
PKH Ventures IPOSocial Media

31 दिसंबर, 2022 को समाप्त नौ महीनों के लिए, कंपनी ने 155.03 करोड़ रुपये के कुल राजस्व के साथ 28.64 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया। कंपनी ने 31 मार्च, 2022 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए 245.41 करोड़ रुपये के कुल राजस्व के साथ 40.52 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in