Stone
Stone 
रत्न

Tula Rashi Lucky Stone: तुला राशि के लिए बेहद ही खास है ये रत्न, धारण करने से होती है मान-सम्मान में वृद्धि

नई दिल्ली,रफ्तार डेस्क। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जीवन में रत्नों का विशेष महत्व होता है। राशि के अनुसार अलग-अलग रत्न व्यक्ति के जीवन पर विशेष प्रभाव डालते हैं। रत्न शास्त्र में ऐसे कई रत्नों का उल्लेख है जो व्यक्ति की कुंडली में कमजोर ग्रह के प्रतिकूल प्रभाव को कम करते हैं। ये ग्रहों को मजबूत करने का भी काम करते हैं। रत्न शास्त्र में विभिन्न रत्न जीवन के सभी पहलुओं और उससे जुड़ी समस्याओं के बारे में बताते हैं। यदि कुंडली में कोई ग्रह दोष हो तो उसके अनुरूप रत्न धारण करने से व्यक्ति को राहत मिलती है। ऐसा कहा जाता है कि जब रत्न ज्योतिषीय सलाह के अनुसार राशि के अनुसार धारण किए जाते हैं तो अधिक लाभकारी प्रभाव पड़ता है। साथ ही साथ व्यक्ति धनवान भी बन सकता हैं और उसके जीवन की परेशानियां कम हो सकती हैं। आज हम तुला राशि के बारे में जानेंगे। तुला राशि वालों को कौन सा रत्न धारण करना चाहिए।

Stone

तुला राशि के लिए रत्न

तुला राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवग्रहों में शुक्र को मंत्री का दर्जा प्राप्त है। इसे कला, प्रेम, सौंदर्य, आकर्षण और विलासिता का कारक माना जाता है। शुक्र की कृपा से तुला राशि वाले लोगों का जीवन अच्छा रहता है।कहा जाता है कि कुंडली में शुक्र की स्थिति कमजोर होने पर तुला राशि के जातकों को सफेद हीरा या जरकन रत्न धारण करना चाहिए। इसी समय, शुक्र ग्रह आशाजनक परिणाम दिखाने लगता है। तुला राशि के जो लोग हीरा पहनते हैं वे प्रेम विवाह में सफल होते हैं।

Stone

ये रत्न भी कर सकते हैं धारण

तुला राशि के लिए हीरा एक भाग्यशाली रत्न है। हीरे के प्रभाव के कारण इस राशि के लोग सम्मानित होते हैं और जीवन के सभी सुखों और विलासिता का आनंद लेते हैं। उसका धन का भण्डार सदैव भरा रहता है। हीरा सबसे महंगा कीमती पत्थर है। अगर किसी कारणवश आप इसे पहनने में असमर्थ हैं तो आप इसे ओपल के स्थान पर भी पहन सकते हैं। सुलेमानी के प्रभाव से तुला राशि वाले सभी प्रकार के सुखों का अनुभव करते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in