Gemology: किस्मत खोल देता है ये खास रत्न, पहनने से होते हैं बहुत से लाभ

जेड स्टोन वास्तव में बुद्धिमत्ता और बेहतर सोच के लिए पहना जाता है, और इस तरह, इसे उन लोगों को पहनना चाहिए जिन्हें निर्णय लेने में कठिनाई होती है या कोई रास्ता नहीं दिखता है।
Gemology
Gemology

नई दिल्ली,रफ्तार डेस्क। रत्न शास्त्र में अलग-अलग रत्नों का बारे में बताया गया है। कुंडली में कमी होने के कारण रत्नों को पहनने की सलाह दी जाती है। हर एक के लिए अलग-अलग रत्न पहनने की सलाह दी जाती है। हर रत्न हर व्यक्ति को सूट नहीं करते हैं। ज्योतिष शास्त्र में राशि के अनुसार रत्न पहनने को कहा गया है। ऐसा माना जाता है कि रत्न धारण करने से जातक को कई मुश्किलें से छुटकारा मिल जाता है। रत्न शास्त्र में कुछ विशेष रत्नों का उल्लेख किया गया है। रत्न शास्त्र में जेड स्टोन के बारे में बताया गया है। जेड स्टोन एक प्रकार का "स्वप्न पत्थर" है जो हमारे सपनों को साकार कर सकता है। जेड पत्थरों को दो श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है नेफ्राइट और जेडाइट शामिल हैं। आइए जानते हैं जेड स्टोन पहनने से क्या लाभ प्राप्त होता है।

Gemology
Gemology

जेड स्टोन लाभ

जेड पत्थर हरे, पीले, लाल, काले, सफेद, पारदर्शी और कांच सहित विभिन्न रंगों में आते हैं। बाजार में हर तरह के पत्थर मिल जाते हैं। यह व्यक्तित्व, आत्मविश्वास और स्वतंत्रता को बढ़ावा देता है। जेड स्टोन धारण करने से मनुष्य की बंद किस्मत का दरवाजा खुलता है। जेड स्टोन पहनने से बुद्धि का विकास होता है। इसको पहनने से साकारात्मक ऊर्जा आती है। जातक अपने काम पर फोक्स कर पाता है। जेड स्टोन वास्तव में बुद्धिमत्ता और बेहतर सोच के लिए पहना जाता है, और इस तरह, इसे उन लोगों को पहनना चाहिए जिन्हें निर्णय लेने में कठिनाई होती है या कोई रास्ता नहीं दिखता है। कोई भी जेड पत्थर पहन सकता है क्योंकि यह सकारात्मक सोच और सौभाग्य को बढ़ावा देता है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.