Beauty Tips : 40 में महिलाएं दिख सकती है और भी खूबसूरत और आकर्षक, इन बातों का रखना होगा ध्यान

महिलाओं की बात करें तो कुछ बातों का ध्यान देने की जरुरत होती है। इस उम्र में महिलाएं काफी खूबसूरत लगना शुरु हो जाती है। लेकिन महिलाओ को कुछ बातों का ध्यान देता है जिसकी मदद से वे काफी अच्छी लगती है।
Women
Women Social Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क | महिलाओं को एक उम्र के बाद अपनी सेहत का खास ध्यान देना होता है। एक उम्र के दौरान महिलाओं ज्यादा खूबसूरत और आकर्षक लगना शुरु हो जाती है। लाइफ में कई ऐसा फेज आता है जहाँ पर महिलाओं को खुद को मेंटेन करना पड़ जाता है। कई चीजों को मेंटेन रखते हैं तो लाइफ आसान होने लगती है। अगर कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो लाइफ काफी आशान हो जाती है औऱ ज्यादा एंजाॅय कर लाइफ को खुशहाल बना सकते हैं।

लुक पर दिया जाए खास ध्यान

सबसे पहले अहम है कि आप लुक का विजन तैयार कर सकते हैं। अपने फिटनेस पर ध्यान दे सकते हैं । अपनी फिटनेस पर फोकस कर सकते हैं। अगर फैट रहता है तो आप एक्सरसाइज नहीं कर पाएंगे । इसमें कोई फायदा नहीं होने वाला है। अगर बाॅडी आपकी फ्लैक्सिबल है तो योगा पर फायदा ले सकते हैं।

एक्सरसाइज करने से मिलेगा फायदा

अगर एनर्जी लेवल ज्यादा है तो आपको जिम की शुरुआत कर सकते हैं। जिसमें कई सारी कसरत शामिल है। इसमें ब्रिस्क वाॅक, जाॅगिंग, स्वीमिंग और आप कोई पसंदीदा स्पोर्ट भी आजमा सकते हैं। लेकिन जो भी करना है वे आप पसंद के अनुसार की ट्राई कर सकते हैं। जिसकी मदद से आपकी बाॅडी बेहतर रहती है।

न्यूट्रिशनल डाइट होती है जरुरी

रिंकल्स से बचने के लिए जिंक की अमाउंट का ध्यान रखें। कैलरीज को एनर्जी में बदलने के लिए विटामिन बी पूरे अमाउंट में लें। यूवी रेंज से स्किन की केयर के लिए आलू, तरबूज, पपीता वगैरह ज्यादा लें। दरअसल, इनमें बीटा केरोटिन की क्वांटिटी काफी होती है।

रूटीन चेकअप से मिलेगा फायदा

50 की उम्र तक आते आते हड्डियों में धीरे धीरे कमजोर हो जाते हैं। जिसकी वजह से फ्रैक्चर होने का खतरा होने लगता है। प्रेशर डाल रहे हैं तो इसके द्वारा जोड़ों में ज्यादा दर्द हो जाता है। जिसकी वजह आर्थराइटिस भी हो सकता है। इसके लिए आपको हड्डियों की जांच करवाना जरुरी हो जाता है।

हेल्थ टेस्ट से मिलेगा फायदा

इस उम्र में कम से कम आपको 200 मिलीग्राम प्रोटीन, 30 मिलीग्राम आयरन औऱ केल्शियम अहम हो जाता है। अगर प्रोटीन ज्यादा बाॅडी में होता है तो इससे ऑस्टियोपोरोसिस का खतरा 30 फीसदी होने का खतरा रहता है । इस समय खाने में पालक, टमाटर, दूध, स्प्राउट्स, अंडे, चुकंदर जैसी चीजें लेना जरूरी है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- https://www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.