Cab में देर रात को कर रही हैं सफर? ध्यान में रखें ये टिप्स, सेफ रहेगी राइड

कैब में अगर आप देर रात सफर कर रहे हैं तो कुछ बातों का ध्यान जरूरी होता है। जिसकी मदद से आप कैब में सेफ रह सकती हैं।
Cab Ride Tips
Cab Ride Tips Social Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क | देश में ऐसी बहुत सारी महिलाएं रहती हैं जो कैब का बहुत ज्यादा इस्तेमाल करती हैं। इसकी सर्विस काफी आसान होती है। ये महिलाओं के लिए काफी आसान विकल्प माना जाता है। हम आपको कुछ ऐसी टिप्स के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिसमें आप आसानी से कैब का सफर कर सकते हैं।

लोकेशन को जरूर करें शेयर

कैब में बैठने के तुरंत बाद ही आपको अपने किसी दोस्त या फैमिली मेंबर को अपनी लाइव लोकेशन भेज देनी चाहिए। इससे उन्हें पता चलता रहेगा कि आपकी कैब सही रूट पर है या नहीं या कहीं अचानक रुक तो नहीं गई। वहीं आपके परिवार को भी पूरी जानकारी रहती है। अगर आपको कई तरह से परेशानी होती है तो इमरजेंसी बटन दबाने के बाद ही जानकारी साझा कर सकते हैं।

बुकिंग डिटेल्स करें मैच

अगर आप कैब बुकिंग करवाते हैं तो कैब के नंबर के अलावा ड्राइवर से बुकिंग डिटेल्स को मैच करवाना जरूरी होता है। इसक अलावा ड्राइवर को उस रास्ते में जाने को कहना जरूरी है, जिसको आप बेहतर तरीके से जान रही हैं।

चाइल्ड लाॅक फीचर करें चेक

कई गाड़ियों में चाइल्ड लाॅक फीचर की भी खास सुविधा मिलती है। कार में बैठने के दौरान चेक करें कि ड्राइवर ने चाइल्ड लाॅक फीचर को ऑन किया या नहीं किया है। अगर फीचर को आन करते हैं तो डोर लाॅक होता है। कैब में अकेली बैठें तो ड्राइवर से उस फीचर को बंद रखने को कहें।

घरवालों से करते रहें बात

अगर आप कैब में देर रात के दौरान ट्रैवल करना पसंद करते हैं तो घर के लोगों से आपको बात करना सुरक्षित रख सकता है। इस दौरान आपको किसी तरह का खतरा भी नहीं रहता है।

ड्राइवर के बारे में जानकारी करें चेक

अगर आप कैब बुक कर रहे हैं तो ड्राइवर के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको ड्राइविंक की रेटिंग चेक करना काफी जरुरी रहता है। इसको चेक करना है तो ड्राइवर की रेटिंग को चेक कर पाएंगे।

Related Stories

No stories found.