Hair Care: बालों के लिए प्याज का रस और एलोवेरा है इन 2 समस्याओं का हल, जानें कैसे करें इस्तेमाल

Hair Care: प्याज का रस और एलोवेरा, आपके बालों के लिए कई प्रकार से फायदेमंद है, क्यों और कैसे जानते हैं इसे बारे में
Hair Care
Hair CareSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। प्याज का रस बालों के लिए कई प्रकार से फायदेमंद है। दरअसल, ये स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन को तेज करता है और फिर बालों की ग्रोथ बढ़ता है। इसके अलावा ये हर्बल उपाय आपके बालों की सेहत के लिए कई प्रकार से फायदेमंद है। ये आपके बालों की जड़ों में कोलेजन को बूस्ट करता है और इसकी रंगत को बेहतर बनाए रखता है। लेकिन, आज हम प्याज और एलोवेरा के इस्तेमाल की बात करेंगे कि कैसे ये बालों के लिए फायदेमंद है।

Hair Care
Hair CareSocial Media

बालों के लिए प्याज का रस और एलोवेरा के फायदे

हेयर डैमेज में मददगार 

हेयर डैमेज में प्याज का रस और एलोवेरा बहुत फायदेमंद है। ये असल में सल्फर और किरेटिन के प्रोडक्शन को बढ़ाता है। ये प्रोटीन से भरपूर है और हेयर डैमेज को सही करता है। ये आपके हेयर फॉलिकल्स को हेल्दी रखता है और इनकी ग्रोथ बढ़ता है। ये आपके बालों की कंडीशनिंग करता है और बालों को हेल्दी रखता है।

Hair Care
Hair CareSocial Media

स्कैल्प को हेल्दी रखने में मददगार

प्याज का रस एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर है और ये हेयर सेल्स को हेल्दी रखता है। ये ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस को कम करता है और बालों को झड़ने से बचाता है। इसके अलावा ये स्कैल्प में सूजन को रोकता है और आपके बालों की ग्रोथ बढ़ाता है। इस प्रकार से ये बालों को हेल्दी रखता है। इसके अलावा ये एंटीडैंड्रफ भी है और स्कैल्प को साफ करता है और डैंड्रफ से बचाता है।

Hair Care
Hair CareSocial Media

बालों के लिए प्याज का रस और एलोवेरा कैसे इस्तेमाल करें

बालों के लिए प्याज का रस और एलोवेरा कई प्रकार से फायदेमंद है। आपको करना ये है कि प्याज के रस को एलोवेरा के साथ मिला लें और फिर इसे अपने बालों पर लगाएं। कुछ देर के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें। फिर ठंडे पानी से अपना बाल वॉश करें। थोड़ी देर बाद बालों को शैंपू कर लें। तो, इन तमाम कारणों से आपको अपने बालों में प्याज का रस लगाना चाहिए।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.