Relationship Tips: कपल्स के बीच ट्रेंड में है स्लीप डायवोर्स, जानिए फायदे और नुकसान

स्लीप डायवोर्स इस समय मॉर्डन कपल्स के बीच में ट्रेंड में चल रहा है। इसमें कपल रात में केवल सोते समय एक-दूसरे से अलग रहते है। इस तरह से स्लीप डाइवोर्स में सुकून की नींद को प्राथमिकता दी जाती है।
स्लीप डायवोर्स के फायदे और नुकसान
स्लीप डायवोर्स के फायदे और नुकसानpixabay

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। कपल्स के बीच में स्लीप डाइवोर्स काफी ट्रेंड में चल रहा है लेकिन दोनों के रिश्ते पर इसका असर भी पड़ता है। इस तरह से जो वर्किंग कपल होते हैं उनके लिए प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ के बीच में तालमेल बिठाना काफी मुश्किल सा हो जाता है। यही कारण है कि ज्यादातर समय लड़ाई-झगड़े में बीतने लग जाता है। कपल्स के बीच में मनमुटाव हो जाता है फिर आपके पास एक ऑप्शन बचता है जो है स्लीप डायवोर्स।

क्या है स्लीप डायवोर्स

स्लीप डायवोर्स में कपल्स अपनी-अपनी जरूरत के हिसाब से एक-दूसरे से अलग और अपने कंफर्ट के हिसाब से अलग-अलग सोना पसंद करते हैं। यह ट्रेडिंग तब से हुआ है जब से हमारी लाइफस्टाइल और वर्क कल्चर में नए-नए बदलाव आए हैं। वहीं, इसका दूसरा कारण यह भी है कि पार्टनर के खर्राटे, देर तक फोन पर लगे रहना, नाइट शिफ्ट आदि इस तरह से दूसरे पार्टनर की नींद डिस्टर्ब हो जाती है। यही कारण है कि इस समस्या का समाधान स्लीप डायवोर्स है।

स्लीप डायवोर्स के फायदे

  • स्लीप डायवोर्स के फायदे भी बहुत है जिसकी वजह से यह इस समय कपल्स के बीच में ट्रेंड कर रहा है और काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। हमारे शरीर को एक्टिव रखने के लिए खाना और नींद बहुत जरूरी होती है।

  • यदि पार्टनर के बीच में अनबन होती है तो यह दोनों चीज डिस्टर्ब हो जाती है। इस तरह से कपल्स स्लीप डाइवोर्स को फॉलो करके खुद को पर्सनल स्पेस देते हैं जो काफी जरूरी है इसके अलावा अच्छी नींद नहीं पूरी हो जाती है।

स्लीप डायवोर्स के नुकसान

  • स्लीप डाइवोर्स के जितने फायदे हैं उससे कहीं ज्यादा नुकसान भी है जो कि सीधा आपके रिश्ते को प्रभावित करते हैं। पार्टनर के अलग-अलग सोने से फिलिंग्स खत्म होने लग जाती है।

  • जब पार्टनर के बीच में मनमुटाव हो जाता है तो एक साथ रहने के साथ ही आप अपनी बातों को एक दूसरे से शेयर कर सकते हैं। वहीं अगर आप स्लिप डाइवोर्स कर रहे हैं तो आपके बीच में गलतफहमियां बनी रह सकते हैं।

  • स्लीप डाइवोर्स के तहत अगर आप ट्रेंड में है तो आपके बीच से प्यार खत्म हो जाता है क्योंकि यह आम बात है, कि यदि आप अलग-अलग कमरे में सो रहे हैं तो प्यार धीरे-धीरे खत्म हो जाता है।

  • स्लीप डायवोर्स की वजह से कपल्स की खुशियां धीरे-धीरे मानो गायब हो जाती है। लड़का हो या लड़की ऑफिस और घर के काम के बीच में यह इतना उलझ जाते हैं कि इन्हें एक दूसरे को समझने के लिए रात का ही समय मिल पाता है। इस तरह से अलग-अलग सोने का डिसीजन आपके लिए नुकसानदायक होगा।

    अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- Hindi News Today: ताज़ा खबरें, Latest News in Hindi, हिन्दी समाचार, आज का राशिफल, Raftaar - रफ्तार:

Related Stories

No stories found.