Skin Care: 1 हफ्ते में चेहरे की झाईं हो जाएगी ठीक, यूज़ करें ये घर पर बना फेस पैक

ऐसे फेस पैक के बारे में बताने वाले हैं जिसके इस्तेमाल से एक हफ्ते में ही आपके चेहरे की झाईं हल्की पड़नी शुरू हो जाएगी
Skin Care
Skin CareSocial Media
Skin Care
Skin CareSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। अगर आपका फेस झाईं से घिर गया हैं आपकी स्किन बिल्कुल डैमेज होती जा रही हैं दिन पर दिन। कॉस्मेटिक क्रीम भी लगाकर देख चुकी हैं लेकिन खास असर नहीं पड़ रहा हैं तो ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। हम यहां पर ऐसे फेस पैक के बारे में बताने वाले हैं जिसके इस्तेमाल से एक हफ्ते में ही आपके चेहरे की झाईं हल्की पड़नी शुरू हो जाएगी।  

Skin Care
Skin CareSocial Media

आलू को अच्छे से पीसकर उसमें शहद मिलाकर फेस पर अप्लाई कर लेना हैं 20 मिनट के लिए, फिर साफ पानी से धो लीजिए। आप इन दोनों में से किसी एक को अप्लाई करना शुरू कर देती हैं तो एक हफ्ते में झाईं और चेहरे का कालापन भी हल्का पड़ने लगेगा।

Skin Care
Skin CareSocial Media

2 चम्मच एलोवेरा जैल को एक चम्मच शहद के साथ अच्छी तरह मिलाएं। 10 मिनट के बाद एलोवेरा और शहद के मिश्रण को अपनी त्वचा पर लगाएं। 20 मिनट तक इस पेस्ट को सूखने दें और फिर त्वचा को गुनगुने पानी से धो लें। आप जल्द से जल्द इस स्किन पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करने के लिए इस फेस पैक को सप्ताह में 2 बार अपने चेहरे पर लगा सकते हैं।

Skin Care
Skin CareSocial Media

½ केले को मैश कर, ¼ चम्मच शहद, 1 चम्मच दूध को आपस में मिलाएं और पेस्ट तैयार करें। इस प्रकार तैयार किये गए मिश्रण को अपनी त्वचा के प्रभावित क्षेत्रों पर लगाएं। इसे लगभग 30 मिनट के लिए छोड़ दें, इसके बाद त्वचा को गुनगुने पानी से धो लें। आप पिगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए हफ्ते में दो बार इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Related Stories

No stories found.