Skin Care Tips
Skin Care TipsSocial Media

Skin Care Tips: कच्चे दूध में इस चीज को मिलाकर स्किन पर लगाएं, चेहरे पर आ जाएगा निखार

Skin Care Tips: दूध और हल्दी का पैक चेहरे पर लगाने से चेहरे को कई तरह के फायदे होते हैं, इससे चेहरे से पिंपल खत्म होते हैं इसके रोजाना इस्तेमाल से चेहरे पर निखार आता हैं
Skin Care Tips
Skin Care TipsSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। हर कोई चमकता हुआ सुंदर चेहरे की चाहत रखता हैं। इसके लिए लोग तरह तरह के केमिकल और दूसरे प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं। लेकिन, केमिकल युक्त प्रोडक्ट कई बार हमारी त्वचा को बहुत अधिक नुकसान भी पहुंचाते हैं। इसलिए हम ऐसे प्रोडक्ट्स के उपयोग की जगह बेहद आसान घरेलू उपाय अपना सकते हैं। इसी तरह कच्चा दूध और हल्दी लगाने से चेहरे में चमक आ जाती हैं। चेहरा स्वस्थ और हेल्दी दिखने लगता हैं।

Skin Care Tips
Skin Care TipsSocial Media

दूध हल्दी लगाने से चेहरे को होने वाले फायदे

ऑयली स्किन से मिले छुटकारा

जिन लोगों की स्किन ऑयली रहती हैं, उनके लिए भी हल्दी बेस्ट मानी जाती हैं। हल्दी से बने फैस पैक को चेहरे पर लगाने से ऑयली स्किन से छुटकारा मिलता हैं। अगर आप भी प्राकृतिक तरीके से त्वचा से ऑयल को कम करना चाहते हैं तो प्रतिदिन हल्दी दूध से बने फेस पैक को चेहरे पर लगाएं।

Skin Care Tips
Skin Care TipsSocial Media

मुंहासों को कम करे

दूध हल्दी को चेहरे पर लगाने से मुहांसों को कम किया जा सकता हैं। यदि आपके चेहरे पर मुंहासे होते हैं तो आप रोजाना हल्दी दूध का इस्तेमाल त्वचा पर अवश्य करें। मार्केट में आजकल एक्ने के इलाज के लिए कई तरह की क्रीम उपलब्ध हैं, लेकिन ये जलन, स्कार्स, रैशेज की समस्या को बढ़ावा देते हैं। ऐसे में मुहांसों को कम करने के लिए आप दूध-हल्दी का उपयोग कर सकते हैं।

Related Stories

No stories found.