Beauty Tips :आईलाइनर से आंखों की बढ़ेगी खूबसूरती, इन बातों का ध्यान रखकर आएगी चमक

आईलाइनर लगाने से चेहरे पर चमक आने लगती है। कुछ बातों का ध्यान रखने से आंखों को बेहतर किया जा सकता है। आईमेकअप को सही तरह से इस्तेमाल करना ही फायदेमंद होता है।
Women Makeup Tips
Women Makeup Tips Social Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क | मेकअप करने के दौरान खास तौर पर आंखों पर फोकस किया जा सकता है। अगर आईमेकअप ठीक तरह से कर रहे हैं तो आपकी आंख, बल्कि चेहरा भी काफी साफ दिखाई देता है। आईमेकअप करने के दौरान ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना अहम होता है। लेकिन आईलाइनर की इसमें अहम भूमिका होती है। आईमेअकअप कर रहे हैं तो इसकी मददद से आपकी आंखें बेहतर दिखाई देती है। आईलाइनर को सही तरीके से इस्तेमाल करना चाहिए।

अकसर माना जाता है कि महिलाएं मेकअप के दौरान आईलाइनर का अधिक इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। आईलाइनर को आप कई तरह से इस्तेमाल कर फायदा ले सकते हैं। जिसकी मदद से लुक काफी अलग ही देखने को मिल जाता है। आजकल के दौरान आपके पास कई आईलाइनर हैं। जिसकी मदद से आप आंखों को पूरी तरह से निखार लाने में इस्तेमाल कर पाएंगे। आईलाइनर लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना होता है।

आंखे आसानी से कर सकते हैं क्लीन

आपको जिस तरह से मेकअप के पहले फेस क्लीन जरुरी रहता है। वैसे ही आपको मेकअप करने के पहले साफ रखने की जरुरत होती है। अगर आंखे आयली रहती है तो आपको आईलाइनल फैलने का खतरा ज्यादा हो जाता है। इस दौरान आपको आईलाइनल लगाने के पहले टिश्यू पेपर की मदद से क्लीन कर सकते हैं। उसके बाद ही आईलाइनर लगा सकते हैं।

ऐसे लगा सकते हैं लाइनर

लाइनर की बात करे तो हमेशा आंख के बीच में लगाना शुरु कर सकते हैं। वहीं लैश लाइन को करीब रख सकते हैं। ऐसा कर रहे हैं तो आपको लाइनर को सही तरह से लगाने में सहायता मिल जाती है। अगर आप विंग्ड लाइनर लगाती हैं तो आपको फिनिशिंग के साथ ही लगाना जरुरी हो जाता है।इसके लिए आपको मेकअप टेप भी लगाकर फायदा ले सकते हैं।

आंखों को दे सकते है शानदार लुक

आईलाइनर से आपको मनचाहा लुक मिलने वाला है। अगर आपकी आंख ज्यादा बड़ी नहीं है तो भी आईलाइनर लगाएं। वहीं आंखों को ओपनअप करना है तो आप काजल नहीं बल्कि व्हाइट लाइट का इस्तेमाल कर फायदा ले सकते हैं । जिसकी मदद से आंख बड़ी लगने लगती है। अगर आंख बड़ी है तो मोटा आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

मस्कारा से बढ़ जाती है खूबसूरती

अगर आपको आंखों को खूबसूरत बनाना है तो आप मस्कारा अप्लाई कर सकते हैं। जिसकी मदद से आंख सुंदर नजर आती है। ये आंखों को और भी आकर्षक बनाने में मदद करता है।

आईलाइनर अप्लाई करना है तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरुरी हो जाता है। जो आपका बेहतर क्वालिटी का होना चाहिए। अगर आपने कलर्ड आईलाइनर का इस्तेमाल किया है तो लिपस्टिक को लाइट ही रखना ही लाभदायक हो सकता है।अगर आप मानसून में लाइनर लगाते हैं तो वाटरप्रूफ ही होना अहम होता है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.