खरीदना चाहती हैं कम दाम में अच्छी साड़ी तो दिल्ली के ये बाज़ार घूम आइए

दिल्ली एक ऐसा शहर है जहां आपको हर तरह की मार्केट मिल जाएगी, यहां श
Delhi Shopping
Delhi ShoppingFreepik

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क: शादियों का सीज़न शुरू होने वाला है। अगर आप दिल्ली में हैं और अच्छी साड़ियां खरीदने की प्लानिंग कर रही हैं तो ये खबर आपके लिए है। असल में दिल्ली एक ऐसा शहर है जहां एक ही सामान अलग-अलग जगहों पर आपको अलग-अलग कीमत में मिल सकता है। शोरूम में जो साड़ी आपको हजारों में मिलेगी, हो सकता है कि फैक्ट्री आउटलेट या थोक मार्केट में वो ही आपको आधी कीमत पर मिल जाए। तो चलिए आपको कुछ ऐसे मार्केट्स के बारे में बता देते हैं जहां अच्छी साड़ियां मिलती हैं वो भी बजट फ्रेंडली कीमतों पर।

लक्ष्मी मार्केट

कम दामों में शादियों के बेस्ट कलेक्शन के लिए आप दिल्ली के लक्ष्मी मार्केट को एक्सप्लोर कर सकते हैं। इस मार्केट में आपको सेलिब्रिटी डिजाइन की कॉपी साड़ियां आसानी से मिल जाएंगी।  यहां बहुत ही सस्ते दामों में बॉलीवुड स्टाइल और लेटेस्ट साड़ियां आपको मिल जाएगी। जिसे पहनने के बाद आप पर खूब जचेंगे।

सरोजनी नगर

दिल्ली का सरोजनी नगर मार्केट शॉपिंग का हब माना जाता है। यहां कम कीमत पर आपको वेस्टर्न कपडे से लेकर इंडियन कपड़े मिल जाएंगे। इतना ही नहीं आपको यहां नई और लेटेस्ट डिजाइन की साड़ियां भी मिल जाएंगी। 

कमला मार्केट

दिल्ली का कमला नगर मार्केट साड़ियों के लिए काफी अच्छा माना जाता है।  यहां आपको कम दामों में एक से बढ़कर एक बेहतरीन साड़ियां मिल जाएगी।  इस मार्केट में बहुत ही सस्ते दामों में ऐसी साड़ियां खरीद सकते है। जो चलन में है। आप यकीन कर पाना आपके लिए मुश्किल हो जाएगा कि यहां बॉलीवुड स्टाईल की साड़ियां भी मिल जाती है। आप इस मार्केट पर एक बार जरुर विजिट करें।

चांदनी चौक

शादी की शॉपिंग हो या फिर रोजमर्रा की शॉपिंग।  आप इसके लिए दिल्ली की चांदनी चौक मार्केट का रुख जरूर करें।  यह दिल्ली की सबसे पुरानी मार्केट में से एक है। आपको बता दें कि यह बहुत ही सस्ती मार्केट है। यहां आपको कम पैसों में इतने अच्छे कपड़े और साड़ियां मिल जाएगी कि आप यकीन नहीं कर पाएंगे आपको यहां एक से बढ़कर एक अच्छी वैरायटी मिल जाएंगी। शादी, पार्टी फंक्शन में सिर्फ आप ही नजर आयेंगी।

लाजपत नगर

अगर आपने ये डिसाइड नहीं किया है कि पहनना क्या है, तो लाजपत नगर आपके लिए सही ऑप्शन है। यहां ट्रेडिशनल और रेगुलर वियर दोनों तरह के ऑप्शन मिल जाते हैं।

Related Stories

No stories found.