Beauty Tips: अगर आप भी लंबे समय तक लैपटॉप पर करती हैं काम, तो चेहरे का उड़ जाएगा निखार

लैपटॉप या मोबाइल पर ज्यादा देर तक काम करने से हमारे फेस को काफी नुकसान होता है। इससे निकलने वाली नीली रोशनी काफी हानिकारक होती है। इससे आंखों के नीचे काले घेरे और पिगमेंटेशन की समस्या हो सकती है।
Beauty
Beauty

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। लैपटॉप या मोबाइल पर ज्यादा देर तक काम करने से हमारे फेस को काफी नुकसान होता है। इससे निकलने वाली नीली रोशनी (ब्लू रे) काफी हानिकारक होती हैं। इसकी वजह से आंखों के नीचे काले घेरे और पिगमेंटेशन की समस्या हो सकती है। इससे बचाव के लिए बताने जा रहे हैं कुछ उपाय, जिससे आपकी स्किन दिखेगी चमकदार।

सनस्क्रीन का प्रयोग करें

सनस्क्रीन का इस्तेमाल सिर्फ धूप में निकलने से पहले ही नहीं बल्कि घर के अंदर भी करना चाहिए। लैपटॉप से ​​निकलने वाली खतरनाक रोशनी हमारी त्वचा पर अलग-अलग प्रभाव डालती है। इसलिए इनसे बचने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें।

चेहरे की बर्फ से करें मसाज

चेहरे की खोई हुई रंगत को वापस पाने के लिए बर्फ की सेंकाई कर सकते हैं। इससे चेहरे में चमक आएगी। साथ ही ब्लड सर्कुलेशन भी बढ़ेगा। ध्यान रहे कपड़े में लपेटकर बर्फ चेहरे पर लगाएं।

आंखों के नीचे क्रीम का करें इस्तेमाल

आंखों के नीचे काले घेरे पड़ रहे हैं तो क्रीम लगाकर मसाज करें। इसके साथ ही आप आलू के रस का प्रयोग कर सकते हैं। अक्सर ऐसा होता है कि लैपटॉप पर काम करते करते समय स्किन ड्राई हो जाती है। इसलिए दिन भर में 2 से 3 लीटर पानी पीये।

विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.