Dusky Skin Makeup: डस्की स्किन पर मेकअप नहीं दिखेगा सफेद, फॉलो करें ये टिप्स

अक्सर सांवली स्किन वाले जब मेकअप खरीदने जाते हैं तो दुकानदार उन्हें जबरदस्ती ऐसा प्रोडक्ट पकड़ा देते हैं जो उनकी स्किन टोन से लाइट शेड का होता है।
डार्क स्किन के लिए मेकअप
डार्क स्किन के लिए मेकअपpixabay

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। सांवली और डार्क स्किन के लोगों को अक्सर दुकानदार लाइटर स्किन टोन का मेकअप थमाकर चूना लगा देते हैं कि इससे रंग गोरा दिखेगा। इस चक्कर में मेकअप एक व्हाइट कास्ट की तरह दिखने लगता है। मेकअप खरीदते समय इस बात का ध्यान रखना ज़रूरी है कि मेकअप का शेड आपकी स्किन कलर से मैच करता हो।

फाउंडेशन का चुनाव

डार्क स्किन वाली महिलाओं को हमेशा ही फाउंडेशन का टोन हमेशा एक से दो शेड गहरा ही इस्तेमाल करना चाहिए। यदि आप डार्क स्किन पर हल्के रंग का फाउंडेशन इस्तेमाल करते हैं तो इस तरह से आपके चेहरे का कालापन और ज्यादा हाईलाइट हो जाएगा। इस तरह से आपको ध्यान रखना है कि सांवली स्किन पर डार्क टोन फाउंडेशन इस्तेमाल करें।

आई मेकअप

डार्क स्किन वाली महिलाओं को अपने आई मेकअप पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए। इसके लिए वॉर्म ब्राउन, चॉकलेट, सिल्वर ब्रॉन्ज या ग्रीन शेड के टोन वाले आईशैडो का इस्तेमाल करना चाहिए।

मस्कारा और लाइनर

डार्क स्किन वाली महिलाओं को अपने चेहरे पर ब्लैक कलर का मस्कारा और लाइनर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि यह ठीक तरीके से नजर नहीं आता। ऐसे में आपको ब्राउन कलर के मस्कारा और आईलाइनर का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि यह आपका मेकअप को सही तरीके से हाईलाइट कर सके।

ब्लशर और लिपस्टिक

डार्क स्किन टोन पर मेकअप करना काफी मुश्किल होता है जिसमें मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल ध्यान से करना होता है। वहीं अगर ब्लशर की बात करें तो डार्क स्किन पर आपको वॉर्म कॉफी शेड का ब्लशर इस्तेमाल करना चाहिए। वहीं लिपस्टिक में आपको चॉकलेट ब्राउन लिपस्टिक इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आपको हल्के रंग पसंद है तो इसके लिए पिंक या ऑरेंज शेड की लिपस्टिक इस्तेमाल कर सकती है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.