Beauty Tips टीनएज लड़कियों के लिए बेस्ट है ये सिंपल स्किन केयर रूटीन,  ऐसे करें फॉलो

टीनएजर्स लड़कियां पाना चाहती है खूबसूरत और जवां स्किन तो अपनाएं ये खास टिप्स, चेहरा ग्लो करने लगेगा।
Beauty Tips
Beauty Tips Pixabay

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क: टीनएजर्स हर युवा की जिंदगी का एक बहुत ही खूबसूरत चरण  होता है। इस उम्र में नई-नई आज़ादियां मिलती हैं। नए दोस्त बनते हैं अपने लोगों के प्रति ज्यादा सजग हो जाते हैं। इस उम्र में लड़कियों के  शरीर में बहुत सारे हार्मोनल बदलाव होते हैं  जिसका असर मोड़ के साथ स्किन  पर भी पड़ता है। जिसमें एक्ने या पिंपल जैसे समस्याओं को सामना करना पड़ता है। अगर आप टीनएजर्स हैं। और आप अपनी स्किन को खूबसूरत बनाना चाहते हैं और निखार पाना चाहते हैं तो आप इन टिप्स को जरूर फॉलो करें। यकीनन आपकी स्किन में बदलाव आना शुरू हो जाएगा।

रोजाना फेस वॉश करें

टीनएजर्स गर्ल्स अपनी स्किन पर फेमिंग फेस वॉश का इस्तेमाल करें।  यह स्किन के लिए काफी अच्छा होता है। साथ ही ये स्किन में माइल्ड क्लींजिंग करता है।  इस तरह की फेस वॉश आपको बाजार में मिल जाएंगे।  जिनका इस्तेमाल कर आप रोजाना सुबह कर सकते हैं। आप कोशिश करें कि आप नेचुरल फेस वॉश का ही उपयोग करें। इससे स्किन हाइड्रेट रहेगी। वहीं रात में सोने से पहले चेहरा धोना बिल्कुल न भूलें।

मॉइश्चराइजिंग क्रीम लगाएं

स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए आप मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। इससे आपकी स्किन हेल्दी रहेगी। इसके लिए बेस्ट है कि आप सन प्रोटेक्टिव क्रीम का इस्तेमाल भीं कर सकते है।  मार्केट में आपको ऐसी कई सारी क्रीम मिल जाएगी जिसे लगाकर आप स्किन को हेल्दी रख सकते है।

एंटी एजिंग वाले तत्वों का इस्तेमाल न करें

टीनएजर्स को स्किन केयर में हैवी हिटर यानी की हार्ड इंग्रेडिएंट्स की जरूरत नहीं होती। क्योंकि यह चेहरे के कोलेजन को छीन लेता है।  यह त्वचा को परेशान कर सकता है।  और कम उम्र में एलर्जी का कारण बन सकता है । अक्सर यह  त्वचा को नुकसान देता है।  जिससे स्किन में अधिक सूजन धब्बे सूखापन हो सकता है। 

हार्ड साबुन न लगाएं

कई बार देखा गया है कि जाने अनजाने लड़कियां चेहरे को अच्छा और ग्लो बनाने के लिए हार्ड साबुन इस्तेमाल करती है।  जिससे उनकी त्वचा जलने लगती है। और पिंपल्स निकल आते हैं। इसलिए कोशिश करें कि अपनी स्किन  के अनुसार ही आप साबुन का इस्तेमाल करें।

Related Stories

No stories found.