Beauty Tips: जब स्किन केयर होगी राइट, तभी दिखेंगी ब्राइट, फॉलो करें ये टिप्स

बढ़ती उम्र में भी आपकी त्वचा गोरी और यंग नजर आएगी उसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। इतना ही नहीं स्किन केयर अगर राइट होगा तभी आपका चेहरा ब्राइट दिखेगा।
स्किन केयर टिप्स
स्किन केयर टिप्स pixabay

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। सभी महिलाएं खूबसूरत दिखना चाहती है और इसके लिए वह कई तरह के तरीके भी अपनाती है। ज्यादातर महिलाएं मार्केट के केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं जो हमारे चेहरे पर नुकसान दायक साबित होते हैं। इसलिए खूबसूरत दिखने के लिए आपका स्किन केयर रूटीन सही होना चाहिए। त्वचा का ध्यान रखते समय इस बात का भी ध्यान रखें कि आप किसी तरह का केमिकल प्रोडक्ट इस्तेमाल न करें नेचुरल तरीके से त्वचा ब्राइट दिख सकती है।

चेहरे पर मसाज करें

चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए फेस मसाज बहुत जरूरी है। इसके लिए आपको रोजाना चेहरे पर करीब आधे घंटे तक मसाज करना है इससे चेहरा न केवल खूबसूरत दिखता है बल्कि अनगिनत लाभ भी मिलते हैं। अगर आप अपने स्किन केयर रूटीन में मसाज को शामिल कर लेती है तो आपका चेहरा हमेशा ब्राइट दिखेगा।

फेस स्टीम

चेहरे को स्टीम करना अपनी स्किन केयर में शामिल कर लीजिए क्योंकि यह एक नेचुरल तरीका है जिससे आपका चेहरा चमकदार बनेगा। चेहरे कुछ टीम करने से चेहरा डीप क्लीन हो जाता है और सारे पोर्स ओपन हो जाते हैं। इसके अलावा आपकी त्वचा में जितनी भी गंदगी मौजूद होती है वह पूरी तरह से साफ हो जाती है।

गुलाब जल का इस्तेमाल

आपको अपनी स्किन केयर रूटीन में गुलाब जल को भी शामिल कर लेना है। ध्यान रहे की गुलाब जल ठंडा होना चाहिए इसे रोजाना चेहरे पर लगाने से त्वचा को फायदा मिलता है। इसके अलावा अगर आपने केमिकल वाला मेकअप प्रोडक्ट उसे किया है अगर आपने चेहरे पर केमिकल वाला मेकअप प्रोडक्ट इस्तेमाल किया है तो गुलाब जल मेकअप को रिमूव करने में भी मदद करता है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.