महिलाएं ट्राई करें ये 7 पर्सनल ग्रूमिंग टिप्स, पर्सनालिटी लगेगी बेहतर

महिलाओं को 7 पर्सनल ग्रूमिंग टिप्स को फाॅलो कर सकते हैं। जिसे आपको कई तरीके से लाभ मिलता है।
Beauty Tips
Beauty Tips Pixabay

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। अच्छा दिखना किसे पसंद नहीं आता। फर्स्ट इम्प्रेशन अच्छा पड़े इसके लिए ज़रूरी है कि आप प्रेजेंटेबल लगें। कई लोग जब प्रेजेंटेबल लगते हैं तो अच्छा महसूस भी करते हैं, उनमें कॉन्फिडेंस आता है। चलिए जानते हैं कुछ ग्रूमिंग टिप्स, जिन्हें फॉलो करके महिलाएं अपना ख्याल रख सकती हैं।

पर्सनल ग्रूमिंग में सबसे अहम है कि त्वचा के अनुसार ही उसकी देखभाल कर सकते हैं। अपनी स्किन में मेकअप और स्किन केयर रूटीन को फाॅलो करना करना जरुरी है। त्चचा को हेल्दी और ग्लोइंग करने के लिए राय ले सकते हैं। क्योंकि आपकी त्वचा ग्लो करने वाली हैं। इससे आपकी पर्सनालिटी बेहतर होती है। आप केमिकल युक्त ब्यूटी केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कम कर सकते हैं। डेली स्किन केयर रूटीन में घरेलू नुस्खे को आजमा सकते हैं।

त्वचा की देखभाल है जरुरी

त्वचा और बा स्वस्थ दिखते हैं तो जिससे आपकी पर्सनालिटी काफी खूबसरूत लगती है। बाल, त्वचा, हाथों-पैरों की देखभाल करना काफी जरुरी है । आपको बेहतर तरीके से ऊपरी होंठ के बालों को हटाना जरुरी रहता है। महिलाओं को ठुड्डी, गर्दन, गाल के आसपास छोटे बाल रहते हैं। जिनको हटाकर आप बेहतर नजर आना शुरु जाएगी। हाथों, पैरों की वैक्सिंग नियमित तौर पर करवाना चाहिए। मैनीक्योर पेडिक्योर करानी होती है। नाखून को काटकर रखना है।

मेकअप से स्किन लगेगी बेहतर

हर दिन हेवी मेकअप करने के बाद आफिप बाहर जाना है तो बेहतर विकल्प नहीं होता। इसके अलावा मेकअप नहीं करना चाहिए। ऐसे में आपको लाइट मेकअप करने की जरुरत है। मेकअप दिन और रात के मुताबिक ही करना चाहिए। इसमें काजल, काम्पैक्ट पाउडर, हल्के रंग की लिपस्टिक लगाया जा सकता है। ये सिंपल मेकअप और हेयरस्टाइल की मदद से पर्सनालिटी काफी बेहतर दिखती है।

बालों की करवाते रहें कटिंग

6 महीने या एक साल के गैप के तौर पर हेयर कट कराएं, अलग-अलग हेयर स्टाइल ट्राई कर फायदा ले सकते हैं। खुले, बिखरे, डल, बेजान बाल से आप काफी काफी अजीब नजर आते हैं। अपने चेहरे के आकार के तौर पर बाल कटवाना भी बेहतर विकल्प हो सकता है। एक सही हेयर कट आपके व्यक्तित्व को पूरी तरह से बदलना काफी बेहतर है। इसके अलावा, स्प्लिट एंड्स और बालों की अन्य समस्याओं से बचाना है तो बालों को नियमित रूप से ट्रिम करवाना बेहतर है।

बाॅडी ओडोर पर दें खास ध्यान

कुछ लोगों के पसीने से ज्यादा दुर्गंध होती है। ये दुर्गंध भीड़ में आपको शर्मिंदा कर देगी । बॉडी ओडोर व्यक्ति के आत्मविश्वास और आत्म-सम्मान को प्रभावित करने में मदद मिलती है। इसलिए आपको बेहतर क्वालिटी का परफ्यूम, डियो चुनें. अत्यधिक पसीना आना शुरु हो जाता है। तो डिओडोरेंट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Related Stories

No stories found.