Royal Enfield 350: अगस्त में अपने दमदार इंजन के साथ आ रही है रॉयल एनफील्ड बुलेट, जाने क्या कुछ होगा खास

अगस्त में रॉयस एनफील्ड अपनी 350 मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। इस दमदार इंजन का सभी बुलेट लवर को बहुत दिनों से इंतजार है। आइए जानते है क्या कुछ होगा खास इस इंजन में...
Royal Enfield 350
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नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भारतीय बाजार में रॉयल एनफिल्ड अपनी नई मॉडल Royal Enfield 350 लॉन्च करने जा रहा है। इस नई बुलेट 350 की टेस्टिंग हो चुकी है। बुलेट बाइक का सबसे पुराना मॉडल 30 August को अपने Next Generation में एंट्री करने वाला है। आपको बता दें इसमें ग्राहकों को नई इंजन के साथ बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे। आइए जानते है Royal Enfield ने अपने इस मॉडल में क्या कुछ खास दिया है।

RE Bullet बुलेट का इंजन

इस नई मॉडल में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन का होगा। कंपनी ने इंजन को दमदार बनाने के लिए बहुत मेहनत की है। नई बुलेट में सबसे बड़ा बदलाव 349cc J इंजन प्लेटफॉम इंजन का है। यह मोटर पहले से ही Classic 350, Hunter 350, Ulka 350 में बाजार में मौजूद है।

इसे 20.2hp की पावर और 27Nm का Torque जेनरेट करने के लिए तैयार किया गया है। जानकारों का माने तो इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़े जाने की संभावना है।

Bullet Engine Specifications

Bullet को वर्तमान में अधिक किफायती किक-स्टार्ट-ओनली वैरिएंट के साथ-साथ इलेक्ट्रिक स्टार्टर वाले महंगे वैरिएंट में पेश किया गया है। नए अपडेट के बाद पहले वाले को अब पेश नहीं किया जाएगा। नया इंजन मिलने के बाद बुलेट को 346cc UCE इंजन नहीं मिलेगा, जिसने 2010 में रॉयल एनफील्ड को अलग पहचान दिलाई थी।

नई RE Bullet 350 चेसिस

अपडेटेड बुलेट वर्तमान क्लासिक 350 के साथ लगभग सबकुछ शेयर करेगी। इसलिए एक रेगुलर टेलीस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर के साथ एक डबल डाउनट्यूब फ्रेम की उम्मीद की जा सकती है। व्हील और टायर का साइज भी क्लासिक के समान होना चाहिए।

Classic 350 ऐसा क्या होगा अलग ?

क्लासिक के मुकाबले अंतर की बात करें तो ये सीट, हेडलाइट और टेल-लैंप जैसे पार्ट्स में तक ही सीमित होंगे। क्लासिक में स्प्लिट सीटें हैं, वहीं बुलेट में सिंगल पीस सीट मिलेगी, जैसा कि वर्तमान में है। क्लासिक की हेडलाइट पर लगा हुड बुलेट तक नहीं पहुंचेगा और टेल लैंप का डिजाइन भी संभवतः अलग होगा।

Bullet में और क्या है खास ?

अब तक बुलेट के सभी वैरिएंट में केवल रियर ड्रम ब्रेक की पेशकश की गई है। हालांकि, क्लासिक और अधिक किफायती हंटर 350 में उनके उच्च वैरिएंट पर रियर डिस्क ब्रेक मिलते हैं। अगर ऐसा होता है, तो इसका मतलब यह होगा कि बुलेट को पहली बार डुअल-चैनल एबीएस मिलेगा।

Royal Enfield Bullet 350 Price

अपडेटेड बुलेट की कीमत हंटर और क्लासिक की कीमत के बीच होगी। यह देखना अभी बाकी है कि रॉयल एनफील्ड इस गैप में अपडेटेड बुलेट को कहां रखेगी।

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