सफर में हो रही है परेशानी, इन चीजों को रखकर करें ट्रैवल

सफर करने की योजना बना रहे हैं तो इन चीजों को अपने साथ जरुर कैरी करना चाहिए।
Travel Tips
Travel Tips Pixabay

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क | घूमना हर किसी की पसंद होता है। नई जगह पर लोगों को पसंद आता है। क्योंकि छुट्टियों आते ही प्लान बनाने बनाने जा रहे हैं। घूमने का प्लान बना रहे हैं तो बुकिंग से लेकर डेस्टिनेशन का काम आसान होता हैं। लेकिन जब बात पैकिंग की आती है तो मुश्किल होती है। इससे आप पैकिंग कर सकते हैं।

लेकिन अपने सफर के दौरान यादगार और बेहतर बनाना है तो लेटेस्ट एक्सेसरीज को कैरी कर सकते हैं। आज आपको ऐसे ही कुछ कम्फर्टेबेल और सुरक्षित के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपको सफर आसानी से पूरा जाए। अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो कुछ एक्टिविटी आपके बेहतर होगी । इसमें कैपिंग, माउंटेनिंग, हाईकिंग जैसी एक्टिविटी शामिल है।

अगर आप घुमने जा रहे है तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरुरी है। जिससे आप इन चीजों को कैरी कर सकते हैं।

चार्जर रखना है जरुरी

ट्रेवल के दौरान फ़ोन को चार्जर रखा करें। क्योंकि बैटरी खत्म होने से काफी परेशानी होती है। और फ़ोन के बिना तो सारे काम रुक जाते है। ऐसे में अपने साथ पॉवर बैंक ले जाए जिससे आप अपना मोबाइल को चार्ज कर फायदा ले सकते हैं।

टार्च की है जरुरत

टार्च की जरूरत आपको कई जगह पर होती है। जैसे आप ट्रेकिंग और कीपिंग जैसी एक्टिविटी करते हो तब भी और कई जगह आपको इन चीजों की जरुरत पड़ सकती है।

लगेज का वजन करें चेक

कई बार हम जरूरत से ज्यादा सामान पैक करते हैं जिससे हमें एअरपोर्ट की दिक्कत होती है। और हमें वहां सामान खाली करना जरुरी है। इससे अच्छा है कि आप इ-लगेज स्केल से सामान का वजन पता करना चाहिए। इसके साथ रखें ताकि वापिस आते समय भी वजन का पता करने की जरुरत है।

बैग का कवर करें कैरी

बैग भले ही वाटरप्रूफ रहता है या नहीं बैग का कवर साथ में रखना चाहिए। बदलते मौसम में इसकी आवश्यकता है पड़ सकती है। भले ही बैग वाटरप्रूफ है लेकिन कई बार वाटरप्रूफ हैग में भी फ़ोन, पॉवर बैंक, कैमरा आदि खराब होने से परेशानी होती है।

सेफ्टी लाॅक का करें इस्तेमाल

सेफ्टी लॉक हर जगह आपके कीमती सामान सुरक्षित रखता है। ये आपके लिए काफी जरुरी है। क्योंकि लाॅक से आपका सामान काफी सेफ हो जाता है।

Related Stories

No stories found.