Travel Tips एक बार वीज़ा लेकर 5 साल में कितनी भी बार घूम सकते हैं ये बजट फ्रेंडली देश, ये रहा पूरा प्लान

इंडोनेशिया में वीजा नीति में बदलाव हो गया है । इसमें पांच साल का पर्यटक स्थल भी शामिल हो गया है।
indonesia
indonesia Social Media

नई दिल्ली, रफ्तार जेस्क | इंडोनेशिया एक ऐसा देश है जहां फैमिली ट्रिप भी की जा सकती है, कपल ट्रिप भी और फ्रेंड्स के साथ वाली ट्रिप भी। ये देश हर ग्रुप को अलग एक्सपीरियंस ऑफर करता है। हाल ही में इंडोनेशिया ने अपनी वीज़ा नीति में बदलाव किया है। यहां का वीजा एक बार लगा तो पांच साल तक यहां घूमा जा सकता है। वैसे ये रूल उन देशों के लिए आया है जहां के नागरिकों को इंडोनेशिया के वीज़ा के मशक्कत करनी पड़ती है। भारतीय नागरिकों को इंडोनेशिया में वीज़ा ऑन अराइवल की सुविधा मिलती है।

इतने पर्यटक घूमने जाते हैं इंडोनेशिया

भारतीय बड़ी संख्या में इंडोनेशिया घूमने जाते हैं। जनवरी से अक्टूबर, 2023 तक 90 लाख भारतीय इंडोनेशिया घूमने पहुंचे थे। ये नंबर्स 2022 के मुकाबले काफी ज्यादा हैं।व

इंडोनेशिया में कहां-कहां घूमें ?

इंडोनेशिया में घूमने के लिए सबसे फेमस स्पॉट है बाली। यहां पर बीच और मंदिर का परफेक्ट कॉम्बिनेशन देखने को मिलता है। मालदीव्स जैसे साफ नीले पानी वाले बीचेस भी यहां पर मौजूद हैं। बाली एक ऐसा डेस्टिनेशन है जहां पर आप तीन-चार दिन आराम से बिता सकते हैं। लेकिन अगर आप सोच रहे हैं कि आए हैं तो थोड़ा और देख लें तो आप वेस्ट पापुआ इलाके में राजा अम्पट भी जा सकते हैं, यहां पर आप डाइविंग का आनंद ले सकते हैं।

Related Stories

No stories found.