प्लेन में ट्रैवल करते समय रहेंगे टेंशन फ्री, केवल इन टिप्स से सफर होगा शानदार

प्लेन में सफर करते समय आपका अनुभव अलग हो सकता है। लेकिन कुछ बातों का ध्यान रखकर आप सफर को बेहतर बना सकते हैं।
Travel Tips
Travel Tips Pixabay

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क | प्लेन में ट्रेवल करना काफी लोगों को पसंद आता है। हवाई जहाज का सफर काफी रोमांचक और यादगार रहता है। फ्लाइट में ट्रैवल करने के कई बातों का ध्यान देना होता है। आपको सफर करने का अनुभव नहीं है या आप प्लैन में सफर को बेहतर बनाना चाहते हैं तो कुछ चीजों का ध्यान रख सकते हैं।

फुल ड्रेस में करें सफर

हवाई जहाज में यात्रा करने के दौरान लोगों के लिए शाॅर्टस कैरी कर सकते हैं। क्योंकि प्लेन की सीट पूरी तरह से बैक्टीरिया फ्री नहीं होती है। आप छोटी ड्रेस पहनने पर इंफेक्शन का शिकार हो सकते हैं। प्लेन में सफर करने के दौरान फुल साइज कपड़ा पहनना आपके लिए बेहतर विकल्प होगा।

विंडो सीट पर रखें खास ध्यान

ट्रेन हो या फिर प्लेन। कुछ लोगों को विंडो सीट पर बैठन बेहतर लगता है। प्लेन में अकसर खिड़की से टकराते हैं। मगर प्लेन में खिड़कियों को आपसे पहले भी कई लोग टच करते हैं। विंडो पर काफी बैक्टीरिया होता है। प्लेन में सफर करते समय आपको विंडो छूने से भी बचना चाहिए।

वाॅशरूम में टिशू का करें इस्तेमाल

प्लेन में वाॅशरूम इस्तेमाल करने के बाद कुछ नाॅर्मल फ्लश करके बाहर आते हैं। हाथ में बैक्टीरिया रहता है। हवाई जहाज में हाथों से फ्लश के अलावा वाॅशरूम में मौजूद टिशू या नैपकीन का उपयोग करें। जिससे आपका हाथ बैक्टीरिया फ्री रहता है।

फ्लाइट में पीते रहें पानी

कई बार लोग प्लेन में बैठकर पानी नहीं पीते हैं। लेकिन प्लेन में बैठकर पानी पीते रहना चाहिए। बाॅडी हाइड्रेट होना अहम होता है। इससे आप बिल्कुल स्ट्रेस फ्री और आरामदायक महसूस करेंगे।

प्लेन में फ्लाइट अटेंडेंट मांगते रहें पानी

प्लेन में बैठने के साथ कई पैसेंजर अपने शर्मीले स्वभाव की वजह से फ्लाइट अटेंडेंट से बात करने में झिझकते हैं। मगर ऐसा करने से आपको दिक्कत हो सकती है। सफर के दौरान इमरजेंसी में फ्लाइट अटेंडेंट से तुरंत संपर्क करना चाहिए। उनसे सहायता मांगने के लिए बिल्कुल भी संकोच नहीं करना चाहिए।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- https://www.raftaar.in/

Related Stories

No stories found.