प्लेन में करने जा रहे हैं सफर, इन बातों का रखें खास ध्यान

प्लेन में सफर करने जा रहे हैं, तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरुरी है जिससे आपकी ट्रिप बेहतर हो जाएगी।
Travel Tips
Travel TipsPixabay

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क|अगर आप पहली बार प्लेन से सफर करने वाले हैं, तो बैग पैक करने के पहले कुछ बातों का ध्यान देना जरुरी है। वैसे आजकल तो एक्ट्रेसेस के एयरपोर्ट लुक भी काफी वायरल होते हैं। ऐसे में, आप भी एयरपोर्ट पर बेहतर लुक पर जा सकते हैं। इसके लिए आपको सेफ्टी का खास ध्यान रखना होता है।

लंबी दूरी के सफर पर निकलते समय लोगों को ढीले कपड़े पसंद आते हैं जिससे सफर में दिक्कत न हो। सफर पर आप ढीले कपड़े पहन सकते हैं। कपड़ों में आपको कंफर्ट मिलना चाहिए। इसलिए प्लेन में सफर कर रहे हैं, तो सही फीटिंग वाले कपड़ों को चुन सकते हैं। कुछ बातों का प्लेन के समय खास ध्यान रखना होता है।

बालों में होनी चाहिए एक्सेसरीज

अगर एयरपोर्ट पर जाने वाले हैं, तो हेयर स्टाइल बेहतर होना जरुरी होता है जिसमें आप पिन का इस्तेमाल कर सकते हैं। स्टाइलिश लुक के लिए आप बैंड भी लगा सकती हैं।

बहुत सारी ज्वेलरी

भले ही आप ज्वेलरी लवर हों, लेकिन प्लेन में ट्रेवल करते समय ज्यादा ज्वेलरी होना बेहतर आइडिया नहीं रहता है। जब भी आप चेकिंग के लिए जा रहे हैं तो सोना, चांदी या फिर कोई और मेटल साथ होने पर अलार्म बजता है और बिना बात ही आपका समय बर्बाद होगा।

मेटल की डिटेलिंग वाले शूज

ज्यादातर एयरपोर्ट पर जूतों को लेकर काफी सख्ती से जांच होती है। इसमें चीजों को छुपाने का डर रहता है। ध्यान दें कि अगर आप प्लेन से जा रहे हैं, तो लॉन्ग बूट, हाई-टॉप स्नीकर्स या मोटे सोल वाले जूते नहीं पहनना चाहिए।

Related Stories

No stories found.