बस में करने वाले हैं यात्रा, इन टिप्स से आसान होगा सफर

बस में यात्रा करने वाले हैं, तो कुछ टिप्स से आपकी जर्नी सेफ औऱ सुकून से कटेगी। जर्नी में सेफ्टी से लेकर खानपान का भी खास ध्यान रखें।
Travel Tips
Travel Tips Pixabay

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क|कुछ लोगों को बस से यात्रा करना काफी पसंद होता है। वहीं, वो ट्रिप प्लान करना बस से ही पसंद करते हैं। लंबी यात्रा करने वाले लोगों को रात में सफर करना जरुरी होता है।

अगर आप बस से अकेले ट्रैवल करने वाले हैं और यह पहली बार है, तो आपको किसी भी तरह से परेशान नहीं होना है। इसके साथ आपको अकेले यात्रा करने के दौरान कुछ टिप्स को फाॅलो करना चाहिए।

बैग को सेफ जगह पर रखें

अकसर देखा जाता है, कि मालिक द्वारा यात्रियों का बैग डिक्की में रख दिया जाता है। इसलिए आप हमेशा बैग में जरुरी चीजों को न छोड़ें। सोने चांदी जैसा कीमती सामान अपने पास रखें।

रूट को चेक करते रहें

अगर अकेले यात्रा कर रहे हैं, तो बीच-बीच में रूट को चेक करना चाहिए जिससे आपका रास्ते पर पूरा ध्यान रहे। वहीं आप यात्रा को पूरी तरह से समझ सकती हैं। अगर आपको यात्रा के दौरान परेशानी होती है, तो पुलिस को सूचित करें।

जरुरी चीजों को रखें साथ

आप अपने साथ हमेशा ही खाने पीने की चीजों को लेकर चलें। अकसर बस को ढाबों पर रोका जाता है। लेकिन आपको ध्यान रखना चाहिए कि आप अपने साथ में जरुरी सामान लेकर जाएं।

बस में ज्यादा खाने से करें परहेज

बस में ज्यादा खाना या फिर पानी का सेवन नहीं करना चाहिए। इसके आपकी तबियत पर काफी बुरा प्रभाव पडता है जिससे आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

निडर होकर करें सफर

कभी-कभी ऐसा देखा जाता है कि महिलाएं डरकर सफर कर रही हैं। ऐसे में महिलाओं को चाहिए कि वे खुद निडरता के साथ सफर करें।

Related Stories

No stories found.