शादी के बाद थाईलैंड ट्रिप का बना रहे हैं प्लान, भूलकर भी न करें ये काम

अगर आप शादी के बाद हनीमून पर थाईलैंड जा रहे हैं तो ये एक बेस्ट विकल्प है। लेकिन इसके साथ आपको वहां पहुंचते समय कुछ बातों का खास ध्यान रखना होगा।
Travel Tips
Travel Tips Pixabay

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क | शादी के बाद हनीमून का हर किसी को इंतजार रहता है। हनीमून पीरियड वो समय होता है जब कपल क्वॉलिटी समय बिताना चाहते हैं। वे अपने जीवन की नई शुरुआत करते हैं। नए जीवन की शुरुआत में एक-दूसरे को समय देना बेहद ज़रूरी है।

अच्छी जगह का करें इंतजाम

अगर आप थाईलैंड में हनीमून पर जाना चाहते हैं तो ठहरने के लिए अच्छी जगह का इंतजाम करें। क्योंकि थाईलैंड में ऐसी बहुत जगह मौजूद है। जहां पर हनीमून सीजन में बहुत भीड़ बढ़ने लगती है। हलचल भरी सड़क आपके रोमांटिक पलों में बाधा डालती है। आप ऐसी जगहों को चुन सकते हैं जो कम क्राउड वाली हों।

टेस्टी फूड के लिए मशहूर है थाईलैंड

टेस्टी सी फूड नाइटलाइट और खूबसूरत बीच के अलावा थाईलैंड में काफी कुछ मौजूद है। ऐसे में आपको अलग अलग पर पहुंचने को टैक्सी की जरुरत पड़ती है। टैक्सी ड्राइवर के साथ मोलभाव करने से बचना जरुरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि ट्रैवेलर्स को देखकर बढ़ी रही कीमत बताते हैं।

पिंग पोंस शो में जाना नहीं है बेहतर विकल्प

पिंग पोंग शो एक तरह का अजीब शो है। इस शो से आप तब तक बाहर नहीं आ सकते जब तक आप भारी बिल का भुगतान नहीं करते। आप थाई मनोरंजन का वाकई में लुत्फ लेना चाहते हैं। तो प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ समय गुजार सकते हैं। एक स्थानीय गाइड की भी मदद भी ले सकते हैं।

मार्केट में करें शाॅपिंग

आपको शॉपिंग के अलावा कल्चर बेहतर लगता है तो बैंकॉक आपके लिए खास जगह है। इस जगह पर आने के बाद आपको एक चीज का ध्यान रखना होगा कि आपको मोल-भाव बेहतर तरीके से करना है। आपको जिन भी कीमतों की पेशकश करते हैं। उसके लगभग 50% पर मोलभाव करना जरुरी है।

मंदिर में जाते समय कपड़ों का रखें ध्यान

थाईलैंड में बहुत मंदिर देखने को मिलेंगे। इस दौरान ध्यान रखें कि आप वहां पर ढंग का कपड़ा पहनकर प्रवेश करें। ऐसा इसलिए क्योंकि थाईलैंड के मंदिरों में शॉर्ट्स, मिनी स्कर्ट्स और शॉर्ट टॉप नहीं पहन सकते हैं। ऐसे कपड़ों के साथ थाईलैंड के मंदिरों में जाने पर पाबंदी लगाई गई है।

Related Stories

No stories found.