नदी के नीचे बनी मेट्रो में शुरू करें यात्रा, जानिए कब से शुरु होगा सफर

अंडर वार्टर मेट्रो में आप शानदार सफर कर सकते हैं, जहां जनता आसानी से सफर कर पाएगी।
Under Water Metro
Under Water MetroSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क|प्रधानमंत्री मोदी ने कोलकाता में नदी के अंदर देश की पहली मेट्रो में यात्रा की। ये मेट्रो अभी तक पब्लिक के लिए शुरु नहीं की गई है। माना जा रहा है कि शुक्रवार यानि 15 मार्च को कोलकाता के हुगली नदी के नीचे चलने वाली पूर्व पश्चिम मेट्रो जनता के लिए जल्द ही खुलने वाली है। यात्री तब से इस मेट्रो में आसानी से सवारी कर पाएंगे। अगर आप भी कोलकाता में रहते हैं, तो ये जानकारी आपके लिए काफी खास है।

अगले शुक्रवार के दौरान न्यू गारिया से रूबी और जोका तारतला से माजरहट तक बढ़ी हुई खंड पर मेट्री सेवा शुरु होनी है। कोलकाता मेटरो द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, दिन की पहली मेट्रो हावड़ा और एस्प्लैनेड स्पेशल से सात बजे चलने वाली है। मेट्रो दिनभर 11 बजे तक चलती रहती है। वहीं शाम में 5 बजे से 8 बजे हर 12 मिनट पर मेट्रो चलती है। वहीं यात्रियों की बात करें, तो हावड़ा स्टेशन से शहर के किसी भी मेट्रो स्टेशन पर पहुंच सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6 मार्च को गंगा मेट्रो का उद्घाटन किया था। उन्होंने स्कूली बच्चों के साथ एक मेट्रो में भी सफर किया था। जानकारी के अनुसार, दिन की पहली मेट्रो हावड़ा और एस्पलैनेड स्टेशन से सात बजे तक दौड़ने वाली है। मेट्रो सेवा रविवार को बंद रहने वाली है। एक दिन में कुछ 130 मेट्रो सेवा जारी रहने की उम्मीद है। मेट्रो सेवाएं शीर्ष समय के दौरान हर 12 मिनट में और दूसरे समय में हर 15 मिनट पर मौजूद होगी।

Related Stories

No stories found.