अगर आपको भी है एडवेंचर का शौक, तो ट्राई करें ये फेमस कैंपिंग डेस्टिनेशंस

अगर आपको एडवेंचर का शौक है, तो फेमस कैंपिंग डेस्टिनेशन की जगहों पर जाकर एंजाॅय कर सकते हैं। ।
Travel tips
Travel tips Pixabay

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क|भारत में कैंपिंग एक शानदार अनुभाव माना जाता है, जिसमें आप सरलता से प्रकृति का आनंद ले सकते हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में आसमान में आप शानदार अनुभव ले सकते हैं। यहाँ आपको अंगारे, तारे और सितारों की दीप्ति का अनुभव होता है। प्राकृति में आप शानदार अनुभव महसूस करते हैं। भारत में कई कैंपिंग डेस्टिनेशन काफी मशहूर है। वहीं, कैंपिंग करना आपके स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है। प्राकृतिक वातावरण में समय गुजार कर जीवन को बेहतर कर सकते हैं। यहां पर अधिक समय बिताने से सांस भी शुद्ध होती है। इसके अलावा रक्तचाप जैसी दिक्कत भी दूर होती है।

मनाली, हिमाचल प्रदेश

मनाली एक रोमांचक स्थल है, जो कैंपिंग के लिए काफी मशहूर है। यहाँ पर पहुंचकर आप शानदार अनुभव का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा, आपको काफी बेहतर एहसास होने वाला है।

ऋषिकेश, उत्तराखण्ड

गंगा के किनारे मौजूद ऋषिकेश, एक शांतिपूर्ण और शांत स्थान माना जाता है। जहाँ पर कैंपिंग का बेहतरीन आनंद ले सकते हैं। ऋषिकेश में हजारों की तादाद में श्रद्धालु पहुंचते हैं।

कोर्बेट नेशनल पार्क, उत्तराखंड

ये राष्ट्रीय उद्यान वन्यजीवन के लिए काफी मशहूर माना जाता है। ये कैंपिंग के लिए आदर्श स्थल माना जाता है। जहाँ पर लोग काफी आनंद लेने के के लिए जाते हैं।

गोवा

गोवा के समुंद्र तटों पर कैंपिंग का अलग ही एहसास होता है। जहाँ पर सुमद्री जीवन को एंजाॅय कर सकते हैं। यहाँ पर लाखों की तादाद में लोग घूमने के लिए आते हैं।

लहौल और स्पिति घाटी

लहौल और स्पिति घाटी, हिमालच प्रदेश में मौजूद है। यहाँ का प्राकृतिक सौंदर्य और शांति का माहौल कैंपिंग के लिए काफी शानदार माना जाता है। ये शौकीन लोगों को काफी बेहतर लगता है।

तावण, हिमाचल प्रदेश

ये छोटा सा गांव, जो शांति और प्राकृतिक सौंदर्य के लिए जाना जाता है। यहाँ पर आपको कैंपिंग करने का अलग ही अनुभव होता है। यहाँ पर पहुंचने के बाद अलग ही शांति औऱ सुकून मिलने वाली है।

काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान, असम

यहाँ पर आपको शानदार कैंपिंग का अनुभव होगा। ये आपके लिए खास होने वाला है। वहीं यहाँ की प्राकृतिक जंगल और नदियां और जानवरों का दर्शन करने के लिए शानदार अनुभव है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- https://www.raftaar.in/

Related Stories

No stories found.