Solo Trip का बना रहे हैं प्लान, इन टिप्स को ध्यान में रखें, शानदार होगा सफर

सोलो ट्रिप के लिए आप कुछ बातों को ध्यान रखकर कुछ खास अनुभव मिल जाता है। ऐसे में सोलो ट्रिप को शानदार बना सकते हैं।
Solo Trip
Solo Trip Pixabay

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क | सोलो ट्रिप पर जाना अलग ही तरह का अनुभव है। हर किसी को ऐसा करने का शौक होता है। अकेले ट्रैवलिंग करने का अलग ही लगता है। अकेले ट्रैविलिंग के दौरान हम काफी काफी फ्री फील करते हैं। हमको नए लोगों से मिलने का अवसर मिलता है। लेकिन सोलो ट्रिप के दौरान बातों का ध्यान रखकर सोलो ट्रिप को शानदार बना सकते हैं।

रिसर्च करना है जरुरी

आप कहीं भी जा रहे हैं तो उसके बारे में जानकारी चेक कर सकते हैं। कहीं भी जाने से पहले अच्छे से रिसर्च करना जरुरी है। एसेंशियल रेट्स के अलावा इमेरजेंसी नंबर की लिस्ट भी तैयार करना जरुरी होता है।

स्थानीय पोशाक का करें इस्तेमाल

आप कहीं भी जा रहे है उसके अनुसार ही आपको कपड़ा पहनना चाहिए। स्थानीय पोशाक पहनने से कई लाभ होता है। ऐसे कपड़े नहीं पहनना चाहिए। जिससे लगे आप उस जगह पर नए आए हो।

मैप रखने की है जरुरत

आप कहीं भी जाने से पहले मैप जरुर चेक कर सकते हैं। आपको आॅनलाइन के अलावा आफलाइन मैप चेक करना जरुरी है। जहां जाना चाहती हैं वहां के लिए मैप रख सकते हैं। ऑफलाइन के अलावा ऑनलाइन मैप को साथ में रखना चाहिए। कई बार कुछ इलाके में मोबाइल नेटवर्क काम नहीं कर रहा है। ऐसी स्थिति में आप ऑफलाइन का उपयोग किया जा सकता है।

सतर्क रहना है जरुरी

किसी भी शहर या फिर देश में अकेले ट्रैवल करते समय सतर्क रहने के अलावा सजग रहने की जरुरत है। अपने आसपास की चीज़ों से अवगत होना चाहिए और खुद को लेकर अटेंटिव रहने की आवश्यकता है।

सेफ्टी का रखें खास ध्यान

आप सोलो ट्रिप में जहां भी जा रहे हैं, अपने अलावा पेपर स्प्रे, स्विस नाइफ, टॉर्च और एक सीटी और फर्स्ट एड किट रखने चाहिए। इनके अलावा आप कॉन्फिडेंट फील करनी है।

Related Stories

No stories found.