नग्गर हिल स्टेशन में ट्रिप होगी शानदार, हर पल को करेंगे एंजाॅय

हिमाचल प्रदेश में मौजूद नग्गर हिल स्टेशन में आपकी जर्नी खास होगी। यहाँ पर आप फैमिली के साथ आनंद ले पाएंगे।
Hill Station
Hill StationPixabay

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। किसी ने सच कहा है कि लाइफ के बोरिंग रूटीन से बचने के लिए ट्रैवलिंग सबसे बेस्ट विकल्प होता है। घूमने से आपके दिमाग का स्ट्रेस कम होता है। इससे आप पुराने रूटीन से भी छुटकारा पा सकते है। अगर आपको कहीं छुट्टी बिताने से दिमाग में काफी सुकून होता है। कुछ लोगों को रेत पर नंगे पैर चलना अच्छा लगता है। तो दूसरी तरफ ट्रैकिंग का एडवेंचर काफी पसंद आता है।

अगर आप घूमने जाने के लिए हिमाचल का प्लान बनाते हैं तो आप अच्छा फील करेंगे। इससे आपका दिमाग और दिल भी खुश हो जाता है। हम कुल्लू घाटी के बारे में बात कर रहे हैं। ये हिमाचल प्रदेश में छोटा सा हिल स्टेशन है। जो नदी किनारे बसा है। ये हिल स्टेशन काफी ऊंचाई पर बना हुआ है। ये हिल स्टेशन काफी शांत है। जहाँ लोगों को सुकून का एहसास होगा। हरियाली से भरा हुआ ये हिल स्टेशन लोगों का दिल खुश कर देगा।

एडवेंचर का मिलेगा आनंद

एडवेंचर आपको पसंद है तो नग्गर हिल स्टेशन आपके लिए काफी खास है। जिनको ट्रेकिंग पसंद है उनको ये जगह पसंद आएगी। मलाणा अपनी खूबसूरती के लिए काफी मशहूर है।

आध्यात्मिक है ये जगह

नगर हिल स्टेशन प्राचीन मंदिरों के अलावा आध्यात्मिक स्थलों के लिए मशहूर है। गौरी शंकर औऱ जगती पट्ट मंदिर का अपना धार्मिक महत्व है। यहाँ पर नदी किनारे ध्यान करना या योगाभ्यास करने से काफी बेहतर अनुभव होगा।

क्यूजिन का जरुर लें स्वाद

नगर हिल स्टेशन आकर हिमाचली व्यंजनों को टेस्ट करने बिना नहीं रह पाएंगे। यहाँ पर व्यंजन का स्वाद लेने के लए दूर दूर से लोग पहुंचते हैं। ये शांतिपूर्ण तरह से छुट्टियों में व्यंजनों का स्वाद के लिए बेहतर जगह है। हिमायली दृश्य के दौरान खूब फ्रेश होकर अपना दिन शुरु कर सकते हैं।

Related Stories

No stories found.