IRCTC लाया है थाईलैंड का Budget Friendly Trip मात्र 45,000 रुपए में, जानें क्या कुछ इसमें है खास

IRCTC आपके लिए लाया है एक नया प्लान जिससे आप भारत के बाहर भी अपनी गर्मी की छुट्टियों का मजा लें सकेंगे। आईआरसीटीसी ने थाईलैंड जाने के लिए कम खर्चे में बहुत ही खूबसूरत ट्रिप का प्लान किया है।
Thailand Tour Package
Thailand Tour PackageIRCTC

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। जैसे ही गर्मी की छुट्टियां आती हैं, हम घूमने की योजना बनाने लगते हैं, लेकिन वीजा नहीं होने के कारण हम अपनी सारी छुट्टियां घर बैठे बर्बाद देते हैं और घर पर ही रहते हैं। इसके अलावा भी पैसा किसी योजना को रद्द करने का मुख्य कारण है। जब बजट बढ़ जाता है तो हम विदेश जाने का सपना छोड़ देते हैं, लेकिन हो सकता है कि अब आपकी यह इच्छा पूरी हो जाए। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने थाईलैंड के लिए एक शानदार ट्रैवल पैकेज तैयार किया है।

वीजा लेने में कोई समस्या नहीं

यह पैकेज आपके बजट के अनुरूप है और आपकी यात्रा की अवधि के आधार पर काफी सस्ता है। इसके अलावा यहां वीजा प्राप्त करना कोई समस्या नहीं है। भारतीयों के पास यहां वीजा ऑन अरावइल के लिए आवेदन करने का अवसर है। आइए जानते हैं इस पैकेज के बारे में।

थाईलैंड में वीजा ऑन अरावइल

वीजा ऑन अरावइल का विकल्प थाईलैंड में भारतीयों के लिए उपलब्ध है। इसका मतलब है कि अब आपको पहले से वीजा लेने की जरूरत नहीं है। जब आप थाईलैंड में हवाई अड्डे पर जाते हैं तो आपको वीज़ा शुल्क देना होगा, जो आपके पासपोर्ट में लिखा होता है।

IRCTC पैकेज 47,750 के खर्च में

आईआरसीटीसी थाईलैंड टूर पैकेज बैंगलोर से प्रस्थान करता है। आईआरसीटीसी की इस वेबसाइट के मुताबिक अगर एक व्यक्ति यात्रा करता है तो आपको 55,900 रुपये चुकाने होंगे।अगर दो लोग यात्रा करते हैं तो एक व्यक्ति को 47,750 रुपये देने होंगे। तीन लोग टूर पैकेज बुक करते हैं तो प्रति व्यक्ति 47,750 रुपए खर्च होंगे।

IRCTC की वेबसाइट से जानकारी लें

बच्चों के लिए अलग बेड बुक कराने पर प्रति बच्चा 45,650 रुपए चार्ज किया जाएगा। अगर आपका बच्चा छोटा है और अलग बिस्तर नहीं चाहता है तो उसे 37,250 रुपये देने होंगे।

IRCTC आपको 4 से 5 दिन का ट्रिप प्लान देगा

आपको बैंगलोर से बैंकॉक के लिए एक उड़ान की पेशकश की जाएगी। यात्रा पैकेज में विमान किराया, होटल आवास और भोजन शामिल है। आपके जो भी निजी खर्चे हों, उन्हें आपको खुद ही वहन करना होगा। इस यात्रा पैकेज में स्थानीय यात्राओं के लिए बस सेवा भी प्रदान की जाती है। आप वेबसाइट पर अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आईआरसीटीसी आपको थाईलैंड की 4 दिन और 5 दिन की यात्रा प्रदान करता है। थाईलैंड, बैंकॉक और पटाया भी इस पैक में शामिल हैं। आप यहां सिटी टूर भी बुक कर सकते हैं।

वीजा ऑन अराइवल का आवेदन करें

थाईलैंड में घूमना काफी सस्ता है और दूसरे देशों के मुकाबले यहां घूमने का खर्चा भी कम है। अच्छी बात यह है कि यहां के भारतीयों को वीजा के लिए परेशान होने की जरूरत भी नहीं है। यहां पहुंचने के बाद भी आप वीजा ऑन अराइवल के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर आप सस्ते ट्रैवल पैकेज की तलाश में हैं तो आप इस पैकेज को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in