Delhi Travel Places: दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए बेस्ट हैं दिल्ली के आसपास की ये जगहें

बिजी लाइफस्टाइल और वर्कलोड के बीच खुद के लिए समय निकाल कर दिल्ली की आसपास की जगह की सैर करें। दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करते हुए यह पल यादगार बन जाएगा।
दोस्तों के साथ घूमने की बेस्ट जगहें
दोस्तों के साथ घूमने की बेस्ट जगहें pixabay

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। इंसान की जिंदगी हमेशा बिजी रहती है वर्क लोड की वजह से तनाव भी बढ़ जाता है ऐसे में मिजाज की ताजगी बहुत जरूरी है। घूमने फिरने से माइंड फ्रेश होता है इसलिए आज इस आर्टिकल में दिल्ली के आसपास की कुछ ऐसी जगह के बारे में बताया जाएगा जहां आप कम समय में दोस्तों के साथ खूब मौज-मस्ती कर सकते हैं। इतना ही नहीं वीकेंड की छुट्टियों में घूमने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है जहां पर आप फैमिली या दोस्तों के साथ क्वालिटी टाइम बता सकते हैं।

कसौल

अगर आप अपने वीकेंड ट्रिप को खास बनाना चाहते हैं तो दोस्तों के साथ दिल्ली से महेश 6 घंटे की दूरी पर स्थित काशी विला कसौल घूमने निकल जाइए। यहां पर आप अपने दोस्तों के साथ यादगार पार्टी इंजॉय कर सकते हैं यहां के खूबसूरत जंगल में घूमने का एक अलग ही मजा है। इसके अलावा यहां की प्राकृतिक सुंदरता बेहद ही खूबसूरत है।

कफाल

उत्तराखंड के जंगलों के बारे में तो आपने सुना ही होगा वहीं कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें जंगलों की सैर करना पसंद होता है। वही यह जंगल 100 एकड़ इलाके में फैली हुई जगह है। अगर आप यहां घूमने जाते हैं तो आप खुद को नेचर के पास महसूस करेंगे यहां का वातावरण बिल्कुल शांत है।

टून ट्रेक

ट्रैकिंग करने का मजा तो ग्रुप के साथ ही आता है और आपका दोस्तों का ग्रुप है तो आप टून ट्रैक पर जा सकते हैं। यहां पर पहाड़ों की कटाई करके ट्रैकिंग के लिए रास्ता बनाया गया है इस ट्रिप से वापस आते ही पहाड़ों से निकलता हुआ पानी, पंछियों की आवाज, हरा भरा जंगल आपका ध्यान आकर्षित कर लेगा।

तुगलकाबाद कीला

दिल्ली एक ऐतिहासिक जगह है जहां पर कई खंडहर किले मौजूद है। वही तुगलकाबाद का विशाल किला घूमने लायक है जहां पर आप अपने दोस्तों की झुंड के साथ जा सकते हैं। इन किलो के अपने रोचक तथ्य होते हैं जिन्हें जानने के लिए पर्यटक दिलचस्पी दिखाते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.