भारत की इन पांच जगहों पर फेमिली संग मनाए नए साल की खुशियां, कम खर्च में ज्यादा मनोरंजन मिलेगा

नए साल के जश्न के लिए किसी अच्छी जगह जाने का अगर प्लान कर रहे हैं तो आप परिवार और दोस्तों के साथ इन जगहों पर इंजॉय कर सकते हैं।
New Year Trip
New Year TripSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क: नए साल का स्वागत है हर कोई करना चाहता है।  इस दिन को खास बनाने के लिए ज्यादातर लोग पहले से प्लानिंग कर लेते हैं। तो वहीं कुछ लोग सिर्फ अपने दोस्तों के साथ नया साल मनाते हैं। लेकिन परिवार के साथ जश्न मनाना एक अलग सुकून देता है।  अगर आप  अपनी फैमिली के साथ ट्रिप पर जाना चाहते हैं। और नए साल को यादगार और खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो आप परिवार से भारत की इन जगहों पर नया साल का सेलिब्रेशन कर सकते हैं।  यह जगह काफी फेमस और अच्छी भी है और आपको एक अलग सा एहसास भी मिलेगा। 

श्री नगर

श्रीनगर काफी खूबसूरत जगह है।  यहां आपको काफी मजा आने वाला है।  श्रीनगर अगर आप पहले  कभी नहीं गए हैं तो आपको नए साल में परिवार या दोस्तों के साथ  एक बार जरूर जाना चाहिए। डल झील में अपने दोस्तों में परिवार के संग यहां पर आप बोटिंग कर सकते हैं। हाउसबोट और झील के आसपास मौजूद यहां के लोकल बाजार आपको काफी ज्यादा पसंद आएंगे।  आप यहां खरीदारी कर सकते हैं। साथ ही आप यहां स्केटिंग भी कर सकते हैं।  चारों तरफ ऊंचे पहाड़ और हरियाली से भरा श्रीनगर देखने में काफी अच्छा लगता है।

गुलमर्ग

अपनी पप्राक्रतिक सुंदरता के कारण दुनिया का स्वर्ग माना जाने वाला गुरमार्क भी नए साल का जने मनाने के लिए बेहतरीन जगह है। नए साल पर यहां  भारत ही नहीं विदेशी पर्यटक भी आते हैं। सफेद बर्फ की चादर से ढके हुए। इस शहर में आपको खामोशी का लुफ्त उठाने को मिलेगा।  न्यू ईयर पर गुलमर्ग जाना बेहतरीन विकल्प है।

मनाली

देवताओं की घाटी के नाम से मशहूर मनाली में नए साल के मौके पर  देश विदेश के यात्री पहुंचते हैं।  नए साल पर मनाली में काफी भीड़ होती है । यहां जगह-जगह पर पार्टी का आयोजन होता है।  लोग बर्फबारी और खूबसूरत पार्टी का लुप्त उठाते है।

जयपुर

जयपुर भारत का  सबसे अच्छा न्यू ईयर पार्टी डेस्टिनेशन है।  इस रंगीन और चहल पहल वाले शहर के साथ आप  2023 को अलविदा कह सकते हैं। जयपुर राज्य अपने राजसी महलों और किलो के लिए काफी मशहूर है। यहां कुछ बेहतरीन उत्सव स्थल भी है।  जहां आप जा सकते हैं। जैसे लोहागढ़ किला, रिसॉर्ट और नाहरगढ़ किला आदि शामिल है। इसके साथ ही एम्बर पैलेस, हवा महल और सिटी पैलेस जयपुर की शानदार जगह है। आप यहां न्यू ईयर को परिवार के साथ  सेलिब्रेट कर सकते हैं। 

गोवा

गोवा पर्यटकों  की तो पहली पसंद होता ही है। क्योंकि उनका  कोई भी सेलिब्रेशन  हो वह गोवा पहुंच जाते हैं। अगर ऐसे में आप पहली बार गोवा जा रहे हैं तो आप यहां न्यू ईयर को सेलिब्रेट कर सकते हैं। और यादगार बना सकते है।  सिर्फ यहां की नाइट लाइफ का मजा लेने के लिए आप यहां लोग बहुत आते हैं।  अगर आपको कुछ ऐसा ही मजेदार होकर मस्ती करना चाहते हैं तो परिवार दोस्तों के साथ तो आप गोवा जरूर आए।

Related Stories

No stories found.