Travel Destination : भारत के इऩ 5 खूबसूरत Hill Station में मनाएं नया साल, छुट्टियों का खुलकर आएगा मजा

भारत के इन हिल स्टेशन पर विजिट पर जीवन का पूरा आनंद ले सकते हैं। यहाँ पर आप घूमकर पूरा उत्साह के साथ आपकी छुट्टी गुजर जाएगी।
Top Hill Station
Top Hill StationSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क | नया साल का हर कोई पूरे उत्साह के साथ इंतजार करता है। वही ये शुरु होने में कुछ समय ही बचा हुआ है। लोगों ने इसके लिए खूब तैयारी करना शुरु कर दिया है। हर किसी को नए साल के शुरु में काफी कुछ एंजाॅय करने का मन होता है। वहीं आप ये भी चाहते हैं कि आपका नया साल पूरे उत्साह के साथ गुजरना चाहिए। वहीं नए साल में लोगों को कई चीज पसंद आती है। जिसकी वजह से वे काफी खुश रहते हैं। कई लोगों को नए साल में घूमना पसंद आता है। अगर आप घूमने का मन बना रहे हैं तो आपको परेशान की जरुरत नहीं है।

गुलमर्ग

अगर आपको नए साल का आनंद लेना है तो आप गुलमर्ग में विजिट कर भी खूब एंजाॅय कर सकते हैं। जम्मू कश्मीर का नजारा देखना चाहते हैं तो हिल स्टेशन आपके लिए बेहतर होने वाला है। यहाँ पर आपको स्कीइंग, ट्रैकिंग के अलावा हर तरह की एक्टिविटी करने का मजा मिलने वाला है।

ऊटी

अगर आपको हरे भरे पहाड़ देखने जा रहे हैं तो आप तामिलनाडु में मौजूद ऊटी जा सकते हैं। ये एक जाना माना हिल स्टेशन माना जाता ैह। जो काफी सुहावना रहता है।

मनाली

अगर आपका बजट कम है तो आप मनाली घूम सकते हैं। ये काफी खास हिल स्टेशन माना जाता है। यहाँ पर आपको ढके हुए पहाड़ के अलावा बारिश की तरफ बर्फ का गिरना का खूबसूरत एहसाल होने वाला है। ये सब देखकर दिल खुश हो जाता है।

मसूरी

अगर आपको बजट कम है तो और भरपूर एंजाॅय करना है तो आप मसूरी जा सकते हैं। ये कम बजट वालों के लिए खास जगह है। ये जगह पर आप पूरे उत्साह के साथ नए साल का जश्न मना पाएंगे। उत्तराखंड का मसूरी घूमने के लिए खास हिल स्टेशन माना जाता है।

डलहौजी

पश्चिम बंगाल का डलहौजी भी खूबसूरत वादियों के लिए जाना जाता है। यहाँ पर आपको हिमाचली शाॅल के अलावा माॅल रोड पर घूमकर खूब आनंद ले सकते हैं । इसको भारत के मिनी स्विट्जरलैंड' के नाम से भी जाना जाता है।

Related Stories

No stories found.