यूपी सरकार ने राज्य के वाहन मालिकों को दी खुशखबरी, निरस्त किए 5 साल के सभी ट्रैफिक चालान

उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी में लंबे समय से वाहन चालान का भुगतान न करने वाले मालिकों को राहत देते हुए उनका चालान निरस्त कर दिया है।
यूपी सरकार ने राज्य के वाहन मालिकों को दी खुशखबरी, निरस्त किए 5 साल के सभी ट्रैफिक चालान

लखनऊ, रफ्तार न्यूज डेस्क। उत्तर प्रदेश की योगी कैबिनेट ने राज्य के निजी और कामर्शियल गाड़ी के मालिकों को बड़ी सौगात दी है। प्रदेश सरकार ने यूपी में लंबे समय से वाहन चालान का भुगतान न करने वाले मालिकों को राहत देते हुए उनका चालान निरस्त कर दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के इस फैसले से राज्य के लाखों वाहन मालिकों को रियायत मिली है।

5 साल में हुए ट्रैफिक चालान माफ

राज्य सरकार का यह फैसला उन वाहन चालकों के लिए खुशखबरी है, जिनके अलग-अलग ट्रैफिक नियमों को तोड़ने के कारण चालान काटे गए थे। ऐसे में उत्तर प्रदेश में जितने भी एक जनवरी 2017 से 31 दिसंबर 2021 के बीच चालान हुए हैं, वे सभी चालान निरस्त कर दिया है। साथ ही जो मामले अलग-अलग न्यायालयों में लंबित हैं। यह नियम सभी वाहनों के लिए लागू होते हैं।

दो जून को अध्यादेश जारी कर लागू की गयी व्यवस्था

परिवहन आयुक्त चंद्र भूषण सिंह ने सभी संभागीय परिवहन कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि न्यायालय में चल रहे सभी वादों की सूची प्राप्त कर इन चालानों को पोर्टल से हटा दिए जाएं। यूपी सरकार के इस निर्णय से बाकी लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। सरकार की ओर से इस संबंध में निर्देश सभी संभागीय परिवहन कार्यालयों को भेज दिया गया है। बता दें कि नोएडा में किसान इस तरीके से चालान को निरस्त करने की मांग को लेकर धरना दे रहे थे। इससे पूरे यूपी में करोड़ों लोगों के चालान माफ होने का भी रास्ता साफ हो गया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in