'पहलवानों ने PM मोदी के खिलाफ नहीं लगाए विवादित नारे', दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में दाखिल की रिपोर्ट

wrestlers protest: दिल्ली पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन के दौरान पहलवानों ने किसी भी तरह की अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं किया था।
wrestlers protest
wrestlers protest

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि पहलवानों के खिलाफ कोई भी हेट स्पीच का कोई मामला नहीं बनता है, जैसा कि पुलिस के पास दाखिल की गई एक शिकायत में कहा गया है। पुलिस द्वारा पटियाला हाउस कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की गई है और कोर्ट ने इसे रिकॉर्ड में ले लिया है।

पहलवानों ने नहीं लगाए विवादित नारे

दिल्ली पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन के दौरान पहलवानों ने किसी भी तरह की अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं किया था। पुलिस ने शिकायत दर्ज कराने वाले बम बम महाराज द्वारा प्रस्तुत वीडियो क्लिप का हवाला देते हुए अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पीएम मोदी के खिलाफ विवादित नारा कुछ सिख प्रदर्शनकारियों द्वारा लगाया गया था।

दिल्ली पुलिस ने दाखिल की रिपोर्ट

दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में दायर अपनी स्टेटस रिपोर्ट में कहा है, ‘शिकायतकर्ता द्वारा एक पेन ड्राइव भी मुहैया कराई गई है, जिसमें प्रोटेस्ट और इस खबर का वीडियो क्लिप है, जिसमें कुछ सिख प्रदर्शनकारियों को प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ विवादित नारे लगाते हुए देखा जा सकता है।

‘पहलवानों के खिलाफ दर्ज शिकायत की जाए खारिज’

पुलिस ने कहा कि ‘शिकायतकर्ता की ओर से उपलब्ध करायी गई सामग्री और वीडियो क्लिप के अवलोकन से मालूम होता है कि पहलवानों द्वारा अभद्र भाषा के प्रयोग का कोई अपराध नहीं बनता है। दिए गए वीडियो क्लिप में बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और अन्य पहलवान ऐसा कोई नारा लगाते हुए नहीं दिख रहे हैं। इसलिए, कोर्ट से यह अनुरोध है कि कृप्या पहलवानों के खिलाफ दर्ज शिकायत को खारिज कर दिया जाए। अदालत द्वारा दिए गए किसी भी आदेश/निर्देश का सभी पक्षों द्वारा पालन किया जाएगा।’

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in