Wrestlers Protest: महिला पहलवानों की याचिका पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट मांगी

महिला पहलवानों ने मांग की है कि कोर्ट पुलिस से अब तक की जांच को लेकर स्टेटस रिपोर्ट तलब करे। महिला पहलवानों की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है।
Wrestlers Protest: महिला पहलवानों की याचिका पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट मांगी

नई दिल्ली, एजेंसी। जंतर-मंतर पर धरने पर बैठीं महिला पहलवानों ने अब ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज एफआईआर की जांच की निगरानी के लिए राऊज एवेन्यू कोर्ट का रुख किया है। महिला पहलवानों ने मांग की है कि कोर्ट पुलिस से अब तक की जांच को लेकर स्टेटस रिपोर्ट तलब करे। महिला पहलवानों की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। मामले की अगली सुनवाई 12 मई को होगी।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुई थी FIR

याचिका में मांग की गई है कि बिना देरी किये इस मामले में शिकायतकर्ताओं के बयान अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत कोर्ट में दर्ज कराए जाएं। इससे पहले महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। कोर्ट के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। इस मामले में सात महिला पहलवानों ने पुलिस ने बयान दर्ज कर लिया है, लेकिन इन महिला पहलवानों के बयान मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज नहीं हुए हैं।

तीन महीने पहले भी दिया था धरना

जनवरी में विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया समेत कई पहलवानों और कोचों ने बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप लगाते हुए दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन दिया था। इसके बाद केंद्रीय युवा और खेल मंत्रालय ने आरोपों की जांच के लिए कमेटी का गठन किया था। एक नाबालिग समेत सात पहलवानों ने 21 अप्रैल को कनाट प्लेस थाने में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। अब ये पहलवान फिर से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हुए हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in