Maharashtra Politics: संजय राउत की मांग पर 20 जून को मनाया जाएगा गद्दार दिवस? जानिए क्या है पूरा मामला

शिवसेना(UBT) से सांसद संजय राउत ने संयुक्त राष्ट्र के सेकेट्री जनरल को एक चिट्ठी लिखकर 20 जून को विश्व गद्दार दिवस घोषित करने की मांग उठाई है।
Sanjay Raut
Sanjay Raut

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। महाराष्ट्र में औरंगजेब और टीपू सुल्तान को लेकर सियासत जारी है। इस बीच शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत की एक चिट्ठी ने महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है। सांसद संजय राउत ने संयुक्त राष्ट्र के सेकेट्री जनरल को एक चिट्ठी लिखकर 20 जून को विश्व गद्दार दिवस घोषित करने की मांग उठाई है।

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने ये मांग पिछले साल 20 जून के ही दिन एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के विधायकों ने बगावत को लेकर की है। पिछले साल 40 के करीब विधायकों की बगावत ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को गिरा दिया था। राउत ने ये चिट्ठी ऐसे समय में भेजी है, जब एक ही दिन पहले शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट ने अलग-अलग शिवसेना का स्थापना दिवस मनाया।

लेंगे लाखों लोगों के हस्ताक्षर

शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि हम इस चिट्ठी पर महाराष्ट्र के लाखों लोगों के हस्ताक्षर इकट्ठा करेंगे और इसे संयुक्त राष्ट्र भेजेंगे। राउत ने कहा कि दुनिया ने गद्दारी की कई घटनाएं देखी हैं और महाराष्ट्र के लोगों के साथ ये पिछले साल हुआ। राउत ने आगे कहा कि जब हमारी पार्टी सरकार में आएगी तो 20 जून को गद्दार दिवस मनाया जाएगा।

Related Stories

No stories found.