आने वाली है 'कोरोना से भी अधिक घातक महामारी', WHO ने किया सतर्क

WHO प्रमुख ने दुनिया को सतर्क किया है कि यह कोरोना वायरस से भी 'अधिक घातक' महामारी हो सकती है।
आने वाली है 'कोरोना से भी अधिक घातक महामारी', WHO ने किया सतर्क

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। कोरोना वायरस के घातक प्रहार से अब दुनिया लगभग उबर चुकी है, लेकिन अब इससे भी बड़ी और खतरनाक महामारी दस्तक दे रही है। WHO ने सभी देशों को आने वाली महामारी से सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

आएगी कोरोना से भी घातक महामारी

WHO प्रमुख ने दुनिया को सतर्क किया है कि यह कोरोना वायरस से भी 'अधिक घातक' महामारी हो सकती है। उन्होंने कहा कि विभिन्न कारणों से घातक महामारी का खतरा बना हुआ है। हालांकि उन्होंने कि कोरोना से भी खतरनाक मानी जाने वाली इस महामारी का नाम नहीं बताया है। WHO के महानिदेशक ट्रेडोस अधनोम घेब्रेयसस ने हाल ही में घोषणा की थी कि कोविड-19 महामारी अब एक सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल नहीं है। अब उन्होंने यह बताया है कि इस डाउनग्रेड का मतलब यह नहीं है कि यह वैश्विक स्वास्थ्य खतरा नहीं है।

सभी देशों को सतर्क रहने की जरूरत

उन्होंने 76वीं विश्व स्वास्थ्य सभा को संबोधित करते हुए सोमवार को बताया है कि बीमारी और मौत के नए उछाल का कारण बनने वाले एक अन्य प्रकार के वायरस के उभरने का खतरा बना हुआ है। इससे भी खतरनाक क्षमता के साथ एक और रोगजनक के उभरने का खतरा बन रहा है। उन्होंने कहा कि भले ही कि कोविड-19 अब एक वैश्विक सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल न रह जाए, लेकिन अभी भी देशों को बीमारी के प्रति सतर्क रहना चाहिए साथ ही भविष्य में आने वाली महामारियों और खतरों के लिए तैयार रहना चाहिए।

विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.