कानपुर देहात की घटना में जिम्मेदार अधिकारियों पर सरकार नहीं कर रही कार्रवाई : अखिलेश यादव

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कानपुर देहात में मां-बेटी के मौत की घटना सरकार के इशारे पर हुई है। बुलडोजर चलाकर सरकार गरीबों को परेशान कर रही है।
अखिलेश यादव
अखिलेश यादव

लखनऊ, एजेंसी। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बजट सत्र के दूसरे दिन भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सदन की कार्यवाही के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि कानपुर देहात में मां-बेटी के मौत की घटना सरकार के इशारे पर हुई है। बुलडोजर चलाकर सरकार गरीबों को परेशान कर रही है। सरकार की बुलडोजर नीति गरीबों की जान ले रही है।

सरकार पर उठाए सवाल

अखिलेश यादव ने कहा कि इस घटना के बाद अभी तक जिम्मेदार वरिष्ठ अधिकारियों पर कार्रवाई तक नहीं की गई है। बुलडोजर वाली तस्वीर पूरा विश्व देख रहा है। सपा अध्यक्ष ने इन्वेस्टर समिट पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि 40 लाख करोड़ का निवेश सरकार कहां से लाएंगी, उसे यह बात स्पष्ट करना चाहिए। भाजपा सरकार में महंगाई चरम पर है, बेरोजगारी बढ़ रही है। अखिलेश ने डीजल और पेट्रोल की कीमत के दाम बढ़ाने का सरकार पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीबीसी जैसी संस्था और अन्य लोगों पर छापेमारी की कार्रवाई को डराने वाला बताया। कहाकि विधायक राहुल कोल की कैंसर की वजह से जान गई है और इस सरकार में कैंसर संस्थान नहीं बनाया जा रहा है।

 दिवंगत विधानसभा सदस्यों को दी श्रद्धांजलि

बता दें कि विधानसभा सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिवंगत विधानसभा सदस्यों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने अपना दल (एस) के दिवंगत विधायक राहुल कोल को श्रद्धांजलि अर्पित की। दिवंगत विधायक राहुल प्रकाश कोल मिर्जापुर जिले की छानबे विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनका निधन इलाज के दौरान मुंबई के एक अस्पताल में हुआ था।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in