Wrestling Federation Elections: 4 जुलाई को होगा WFI का चुनाव, हाईकोर्ट के पूर्व जज निर्वाचन अधिकारी नियुक्त

जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस महेश मित्तल कुमार को भारतीय कुश्ती महासंघ के इलेक्शन के लिए निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है।
wrestlers protest
wrestlers protest

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। भारतीय ओलंपिक संघ 4 जुलाई को भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के चुनाव करवाएगा। जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस महेश मित्तल कुमार को भारतीय कुश्ती महासंघ के इलेक्शन के लिए निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है। कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

बृजभूषण सिंह पर कई महिला पहलवानों ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने दो FIR भी दर्ज की हैं। पहलवानों ने पिछले हफ्ते खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की थी।

पहलवानों को सरकार ने दिया था आश्वासन

सरकार ने पहलवानों को आश्वासन दिया था कि 15 जून तक बृजभूषण सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया जाएगा। साथ ही कुश्ती महासंघ के इलेक्शन कराने और धरना दे रहे पहलवानों पर दर्ज एफआईआर वापस लेने की बात भी कही गई थी। इसके बाद पहलवानों ने अपना प्रदर्शन 15 जून तक के लिए स्थगित कर दिया था।

बृजभूषण पर दबाव डालने का आरोप

पहलवानों ने आरोप लगाया कि WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह यौन शोषण के पीड़ितों पर अपना बयान बदलने के लिए दबाव डाल रहे हैं। पहलवानों ने कहा कि अगर 15 जून तक बृजभूषण सिंह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो वे अपना प्रदर्शन फिर से शुरू करेंगे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in