Weather Update: देश के इन हिस्सों में शुरू हुआ बारिश का दौर, जानिए आपके राज्य में कब बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पूर्वी राज्यों और पहाड़ी क्षेत्र में भारी बारिश हो सकती है। सिक्किम और पश्चिम बंगाल में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना है।
Weather Update
Weather Update

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। अगले 24 घंटे में राजस्थान में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी राजस्थान में 20 जून को भारी बारिश की संभावना है। मानसून के आगे बढ़ने के साथ ही देश के अन्य हिस्सों में भी बारिश होगी। मध्य प्रदेश में भी ज्यादातर जगहों पर मंगलवार को मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

बिहार-झारखंड में भी बरसेंगे बादल
मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पूर्वी राज्यों और पहाड़ी क्षेत्र में भारी बारिश हो सकती है। सिक्किम और पश्चिम बंगाल में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना है। बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में 21-22 जून को बारिश हो सकती है। ओडिशा में भी 21-23 जून तक बारिश होने का अनुमान है। दक्षिण पश्चिमी यूपी के इलाकों में 20 और 21 जून को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

दक्षिण भारत में अगले पांच दिन का अलर्ट
दक्षिण भारत के हिस्सों में भी अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। तमिलनाडु में मंगलवार को तो वहीं, तटीय आंध्र प्रदेश में अगले दो दिनों तक बारिश हो सकती है। चेन्नई, थिरुवल्लूर, चेंगलापट्टू और कांचीपुरम जिलों में मंगलवार को भारी बारिश का अनुमान है। इन जिलों के आसपास के इलाकों में भी बारिश की संभावना है। 

लू का प्रकोप रहेगा जारी
पूर्वी भारत और मध्य प्रदेश में अगले 4-5 दिन गर्मी से थोड़ी राहत रहेगी और अधिकतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की कमी रहेगी। हालांकि पूर्वी यूपी, बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, विदर्भ, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना के अधिकतर इलाकों में अगले 24 घंटे तक लू का कहर जारी रहेगा। 

Related Stories

No stories found.