Israel-Palestine War: अमेरिकी राजदूत बेरूत पहुंचे, कहा- अमेरिका नहीं चाहता गाज़ा युद्ध का विस्तार हो

Beirut: अमेरिका, इजरायल-हमास के बीच युद्ध का विस्तार नहीं चाहता है। अमेरिका के शीर्ष राजदूत ने बेरुत में एक बयान में कहा कि वाशिंगटन नहीं चाहता है कि गाज़ा में जारी लड़ाई का विस्तार लेबनान तक हो।
Israel-Palestine War
Israel-Palestine WarSocial Media

बेरुत, हि.स.। अमेरिका, इजरायल और हमास के बीच जारी गाजा युद्ध का विस्तार नहीं चाहता है। इसी क्रम में अमेरिका के शीर्ष राजदूत ने बेरुत में एक बयान में कहा कि वाशिंगटन नहीं चाहता है कि गाज़ा में जारी लड़ाई का विस्तार लेबनान तक हो।

अमोस होचस्टीन की लेबनान यात्रा

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के वरिष्ठ सलाहकार अमोस होचस्टीन ने यह टिप्पणी लेबनान की यात्रा के दौरान की। वह लेबनान के संसद के अध्यक्ष और कार्यवाहक प्रधानमंत्री के साथ हालात पर चर्चा करने आए हैं। होचस्टीन ने संसद अध्यक्ष नबीह बेरी से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि लेबनान की दक्षिणी सीमा पर शांति बहाल करना ‘अत्यंत महत्वपूर्ण’ है।

लेबनान-इज़रायल सीमा पर तना

होचस्टीन ने कहा कि उन्होंने लेबनान-इज़रायल सीमा पर तनाव पर बेरी की चिंताओं को सुना है, जहां 7 अक्टूबर को इज़रायल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से चरमपंथी समूह हिज़बुल्ला और उसके सहयोगियों के लड़ाके लगभग एक महीने से इज़रायली सैनिकों से लड़ रहे हैं। होचस्टीन ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, ‘अमेरिका गाज़ा में संघर्ष को बढ़ते और इसका विस्तार लेबनान तक होते नहीं देखना चाहता।’

हिज़बुल्ला ने दी चेतावनी

वहीं, इज़रायली हमले में मारी गई एक लेबनानी महिला और उसकी तीन पोतियों को दो दिन बाद दफन कर दिया गया। हिज़बुल्ला के अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर इज़रायल लेबनानी नागरिकों को मारता है, तो वह असैन्य ठिकानों पर हमला करके जवाबी कार्रवाई करेगा।
अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in