भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर

दिल्ली पुलिस ने आखिरकार कल (शुक्रवार) रात भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज कर लीं। दोनों एफआईआर कनॉट प्लेस थाने में दर्ज की गई हैं।
भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली पुलिस ने आखिरकार कल (शुक्रवार) रात भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज कर लीं। दोनों एफआईआर कनॉट प्लेस थाने में दर्ज की गई हैं। यह प्राथमिकी महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों से संबंधित हैं। एक एफआईआर एक किशोरी पहलवान के आरोपों से संबंधित है। इसमें बाल संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम समेत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की प्रासंगिक धाराएं लगाई गई हैं। दूसरी एफआईआर शील भंग से संबंधित है। यह एफआईआर वयस्क शिकायतकर्ताओं की शिकायतों की गहन जांच के लिए दर्ज की गई है। उल्लेखनीय है कुछ महिला पहलवान कई दिन से बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग के लिए जंतर-मंतर पर धरने पर बैठी हैं। इस मसले की गूंज सुप्रीम कोर्ट में भी हो चुकी है।

पुलिस पर धरने में बाधा डालने का आरोप

पहलवान बजरंग पुनिया ने एफआईआर को लेकर कहा कि यह सुप्रीम कोर्ट के दबाव के चलते हुआ है। अगर ऐसा न होता तो पहले ही एफआईआर दर्ज हो गई होती। हमें सुप्रीम कोर्ट से ही उम्मीद है। उन्होंने पुलिस पर प्रदर्शन में व्यवधान उत्पन्न करने का आरोप भी लगाया। पुनिया ने कहा कि पुलिस पानी अंदर नहीं आने दे रही है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in