Punjab News: पंजाब विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आज से होगा शुरु, पूरी तैयारी में राजनीतिक दल

Chandigarh: पंजाब विधानसभा का विशेष दो दिवसीय सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। इस सत्र को लेकर भले ही पंजाब सरकार व राज्यपाल आमने-सामने हैं, लेकिन राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।
Punjab
Punjab Social Media

चंडीगढ़, हि.स.। पंजाब विधानसभा का विशेष दो दिवसीय सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। इस सत्र को लेकर भले ही पंजाब सरकार व राज्यपाल आमने-सामने हैं, लेकिन राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने गुरुवार को चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक की। बैठक में पंजाब सरकार को घेरने के लिए मुद्दों पर चर्चा की गई। विपक्ष ने इस सत्र के दौरान सरकार को एसवाईएल, कानून व्यवस्था, खनन तथा कर्ज के मुद्दे पर घेरने की योजना बनाई है। इस सत्र के आयोजन पर राज्यपाल के प्रश्नचिह्न भी सरकार की मुश्किल बढ़ाएंगे।

सरकार ने दो दिवसीय सत्र को सही ठहराया

राज्यपाल ने इस दो दिवसीय सत्र को गैरकानूनी ठहराते हुए कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर साफ कर दिया है कि दो दिन का यह सत्र पूरी तरह ‘शून्य’ है। इस दौरान किए जाने वाले कामकाज की कोई वैधानिक मान्यता नहीं होगी। सरकार ने राज्यपाल के दावे को खारिज करते हुए दो दिवसीय सत्र को सही ठहराया है।

इन दो प्रमुख मुद्दों के अलावा मुख्यमंत्री द्वारा प्रमुख विपक्षी नेताओं को 1 नवंबर को खुली बहस का न्योता देने पर भी सदन में हंगामा होना तय है, क्योंकि विपक्षी दल मुख्यमंत्री के न्योते को अलग-अलग शर्तों के साथ खारिज कर चुके हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in