Indore Metro: इंदौर में आज होगा मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन, सीएम शिवराज सिंह चौहान दिखाएंगे हरी झंडी

MP News: इंदौर अब मेट्रो सिटी बनने जा रहा है। आज 30 सितम्बर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शाम 5:00 बजे गांधीनगर मेट्रो डिपो में आयोजित कार्यक्रम में इंदौर मेट्रो ट्रायल रन को फ्लैग ऑफ करेंगे।
Shivraj Singh Chauhan
Shivraj Singh Chauhansocial media

इंदौर, रफ्तार डेस्क (हि.स.)। मध्य प्रदेश में चुनाव 2023 से पहले वोटरों को रिझाने के लिए सियासी रेल चल खूब तेजी के साथ चल पड़ी है। इंदौर में एक भव्य आयोजन में आज शाम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मेट्रो रेल को हरी झंडी दिखाने जा रहे हैं। देश का सबसे स्वच्छ शहर कहा जाने वाला इंदौर अब मेट्रो सिटी भी बनने जा रहा है। यहां आज मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शाम 5:00 बजे शहर के गांधीनगर मेट्रो डिपो में आयोजित कार्यक्रम में इंदौर मेट्रो ट्रायल रन को फ्लैग ऑफ करेंगे। इस अवसर पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह विशिष्ट अतिथि होंगे।

मुख्यमंत्री चौहान ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे

जनसम्पर्क अधिकारी महिपाल अजय ने बताया कि इंदौर में मेट्रो ट्रेन का ट्रायल 6 किलोमीटर का रहेगा। मुख्यमंत्री चौहान ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और उसमें बैठकर ट्रायल रन की निर्धारित दूरी तक सफर करेंगे। गांधीनगर डिपो में तैयार किए डोम में छह हजार आमजन के साथ ही अलग-अलग संगठन, व्यापारी व अन्य लोग शामिल होंगे। मेट्रो ट्रेन तीन कोच की होगी। इसकी कुल यात्री क्षमता 900 रहेगी। भविष्य में इंदौर में 25 मेट्रो ट्रेन संचालित होंगी, जो लगभग सात लाख यात्रियों को सफर करवाएगी।

इंदौर में लिखा जा रहा है एक नया इतिहास

स्थानीय सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर वासियों से आग्रह किया है कि वे इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शामिल होकर इस महत्वपूर्ण अवसर के साक्षी बने। उन्होंने सभी को आमंत्रण भी दिया है और कहा कि यह हमारे लिए गौरव की बात है कि प्रदेश में सबसे पहले हमारे शहर में मेट्रो प्रारंभ होने जा रही है। मेट्रो संचालन में भी हम प्रदेश में अव्वल हैं। उन्होंने कहा कि इंदौर में एक नया इतिहास लिखा जा रहा है। इस इतिहास का सभी लोगों को साक्षी बनना चाहिए।

मुख्यमंत्री इंदौर में अनेक कार्यक्रमों में होंगे शामिल

मुख्यमंत्री चौहान आज 30 सितम्बर की शाम 5 बजे से रात्रि साढ़े 10 बजे तक इंदौर में आयोजित अनेक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वे यहां मेट्रो ट्रायल रन का फ्लैग ऑफ करेंगे। इसके पश्चात लवकुश चौराहा पर आयोजित विकास कार्यों के लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसी तरह मुख्यमंत्री चौहान नंदनगर में आईटीआई भवन एवं मां कन्केश्वरी महाविद्यालय का शुभारंभ करेंगे।

इसके पश्चात वे एमओजी लाइन स्थित रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा संचालित अस्पताल के उद्घाटन, दिव्यांगों के हितार्थ लैपटॉप वितरण, रेट्रोफिटिंग स्कूटी के वितरण एवं एनिस्मार्ट क्लास के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री यहां पिपलियाहाना में अंतरराष्ट्रीय स्वीमिंग पूल का लोकार्पण भी करेंगे। इसके बाद वे इंदौर से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.