World Cup 2023 Team: वर्ल्ड कप टीम में जगह न मिलने पर Chahal ने उठाया बड़ा कदम, इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलेंगे

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (Odi World Cup) के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान हो चुका है। इसमें स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल नहीं हैं।
युजवेंद्र चहल।
युजवेंद्र चहल।सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। वनडे वर्ल्ड कप 2023 (Odi World Cup) के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान हो चुका है। इसमें स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल नहीं हैं। टीम इंडिया से ड्रॉप किए जाने के बाद चहल विदेश यानी इंग्लैंड में अपनी फिरकी का जादू दिखाएंगे। उन्होंने काउंटी क्रिकेट खेलने का निर्णय लिया है। वह इंग्लैंड में केंट काउंटी क्लब के लिए खेलेंगे। इसकी जल्द आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

BCCI ने भी NOC दिया

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में नहीं चुने जाने के बाद चहल ने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है। खास बात है कि चहल को बीसीसीआई की तरफ से एनओसी (NOC) यानी नो ऑबजेक्शन सर्टिफिकेट भी मिल गया है। अब केंट काउंटी क्लब जल्द आधिकारिक घोषणा कर सकता है। एनओसी के तहत जब भी टीम इंडिया को चहल की जरूरत होगी, तब वह भारतीय टीम से जुड़ जाएंगे।

वापसी के लिए तैयारी में जुटा हूं

युजवेंद्र चहल ने कहा है कि स्वभाविक रूप से टीम इंडिया के लिए किसी भी चयन से चूकना निराशानजक है। एक क्रिकेटर के रूप में हमें स्वीकार करना चाहिए कि हमेशा कुछ चीजें हमारे अनुरूप नहीं होती हैं। मुझे 100 प्रतिशत प्रयास जारी रखना चाहिए। उम्मीद है कि मेरा प्रदर्शन भारत के लिए फिर से सिलेक्ट होने में हेल्प करेगा।

एशिया कप में भी जगह नहीं मिली

युजवेंद्र चहल को एशिया कप में भी जगह नहीं मिली है। उनकी जगह स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को टीम में रखा गया। एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में चहल के अलावा सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी जगह नहीं मिल सकी है। चयनकर्ताओं के फैसले से फैंस हैरान हैं। चहल ने 2023 में सिर्फ 2 वनडे मैच खेले हैं। बाएं हाथ के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कई मौकों पर मैच का रुख पलटा है। वह टीम इंडिया के लिए 72 वनडे और 80 टी-20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने वनडे में 27.13 की औसत से 121 विकेट झटके हैं। टी20 में 25.09 की औसत से 96 विकेट लिए हैं।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in