Kuldeep Yadav की वजह से युजवेंद्र चहल हुए Team India से बाहर, दिग्गज पूर्व क्रिकेटर ने खोला पूरा राज

Team India Selection: टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल कुछ समय से टीम में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्हें पहले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए नहीं चुना गया।
टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल खिलाड़ी।
टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल खिलाड़ी।@yuzi_chahal एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल कुछ समय से टीम में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्हें पहले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए नहीं चुना गया। ऐसी बातें हो रही थीं कि कुलदीप को वनडे फॉर्मेट और और चहल को टी-20 में जगह मिलेगी। मगर, वर्ल्ड कप बाद जब मिशन टी-20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू हुआ तो उसमें भी वह शामिल नहीं थे। उन्हें ऑस्ट्रेलिया एवं साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया। इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुने गए, लेकिन तीनों मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला।

क्यों बाहर हुए चहल?

चहल को अफगानिस्तान सीरीज के लिए भी टी-20 स्क्वॉड में नहीं हैं। मतलब साफ है कि वह 1 जून से होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स के प्लान का हिस्सा नहीं हैं। अगर आईपीएल 2024 होमें चहल कुछ एक्सट्रा ऑर्डिनरी करते हैं तो उनकी वापसी हो सकती है। मतलब उन्हें मौके का इंतजार करना होगा। ऐसी ही कुछ सलाह पूर्व क्रिकेटर इमरान ताहिर ने उन्हें दी है। इमरान ने कहा कि चहल ने खराब प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन कुलदीप यादव का अच्छा प्रदर्शन करने से उनको जगह नहीं मिली।

चहल को अपनी बारी का करना होगा इंतजार

इमरान ताहिर ने कहा कि कुलदीप ने जडेजा के साथ अच्छा किया और भारत को सही बैलेंस मिल गया। चहल को नई शुरुआत करनी होगी। कुलदीप ने मौके को दोनों हाथों से पकड़ा है और चहल को अब अपनी बारी का इंतजार करना पड़ेगा। वह अच्छे गेंदबाज हैं। मुझे भरोसा है कि जरूर वापसी करेंगे।

चहल और कुलदीप के आंकड़े

कुलदीप ने 2017 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। वह तीनों फॉर्मेट के प्लेयर हैं। वहीं, युजवेंद्र चहल ने 2016 में इंटरनेशनल कॅरियर की शुरुआत की थी। टेस्ट डेब्यू नहीं किया है। कुलदीप ने 8 टेस्ट मैच में 34, 103 वनडे में 168 और 34 टी-20 इंटरनेशनल में 58 विकेट झटके हैं। चहल ने 72 वनडे मैच में 121 विकेट और 80 टी-20 इंटरनेशनल में 96 विकेट गिराए हैं। चहल टी-20 में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.