WTC Final Ind vs Aus: भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, जानिए मैच के ड्रॉ या रद्द होने पर कौन होगा विजेता?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। आइए जानते हैं अगर बारिश मैच में बाधा बनती है तो मैच का क्या परिणाम होगा ?
WTC Final Weather forecast
WTC Final Weather forecast

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। Who will be the Winner if the WTC final is drawn: आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट क्रिकेट का नया चैंपियन बनने के लिए टक्कर है। यह मैच दोनों टीमों के बीच लंदन के केनिंग्टन ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। इस महामुकाबले पर बारिश का भी खतरा है। हालांकि, ICC ने फाइनल मुकाबले के लिए रिजर्व डे भी रखा है। आइए आपको बताते हैं कि अगर फाइनल मुकाबला रद्द या ड्रॉ होता है तो फिर टेस्ट क्रिकेट का नया बॉस कौन बनेगा?

बारिश खराब कर सकती है फाइनल का मजा

लंदन के ओवल में खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में तीसरे और चौथे दिन बारिश की संभावना है। हालांकि, पहले दो दिन मौसम साफ रहने का अनुमान है। बता दें कि आईसीसी ने 12 जून को रिजर्व डे रखा है, फिर भी लोगों के मन में यह सवाल है कि अगर छह दिन में भी मुकाबले का रिजल्ट नहीं निकलता है तो फिर किसे विजेता घोषित किया जाएगा। 

अगर मैच ड्रॉ हुआ तो कौन होगा विजेता?

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच अगर ड्रॉ पर खत्म होता है तो किसी एक टीम को नहीं, बल्कि दोनों ही टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा। यानी ऐसी स्थिति में दोनों ही टीमों के बीच ट्रॉफी शेयर की जाएगी। वहीं अगर यह मुकाबला टाई होता है तो भी दोनों टीमें ज्वाइंट विनर होंगी। आईसीसी के नियम के अनुसार, आईसीसी टूर्नामेंट या चैंपियनशिप का फाइनल ड्रा होने पर दोनों ही टीमों को ज्वाइंट विनर घोषित किया जाता है।

टॉस जीतकर भारत की फील्डिंग

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। जानिए दोनों टीमें की प्लेइंग 11-

इंडिया- शुभमन गिल,रोहित शर्मा(कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत(विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

ऑस्ट्रेलिया- उस्मान ख्वाजा, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ट्रेविस हेड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, नाथन लियोन।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in