WTC Final Prediction: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टक्कर, जानिए प्लेइंग 11, पिच रिपोर्ट और मैच की पूरी डीटेल्स

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लंदन के ओवल में खेला जाएगा। आइए जानते हैं मैच में संभावित 11, पिच रिपोर्ट, हेड टू हेड और मैच की पूरी डीटेल्स।
Ind vs Aus
Ind vs AusTwitter/ICC

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final 2023) में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टक्कर होगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आज यानी 7 जून से लंदन के केनिंग्टन ओवल ग्राउंड पर खेला जाएगा। भारतीय समयनुसार, यह मैच दोपहर 3:00  बजे से शुरू होगा। आइए जानते हैं इस मैच में दोनों टीमों की क्या प्लेइंग इलेवन होगी, ओवल की पिच कैसी होगी और मैच से जुड़ी अन्य डिटेल्स।

ओवल की पिच रिपोर्ट 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लंदन के ओवल में खेला जाएगा। ओवल की विकेट पर अच्छा बाउंस मिलता है। तेज गेंदबाजों को यहां मदद मिलती है, लेकिन मैच आगे बढ़ने के साथ धीरे-धीरे पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए कारगर साबित होने लगती है। लगभग दो दिन के बाद स्पिनर्स हावी होने शुरू हो जाते हैं। वहीं अगर तेज गेंदबाजों की बात करें तो उनका स्विंग मौसम पर निर्भर करता है। हाल ही में सामने आई ओवल पिच की तस्वीर में विकेट ग्रीन दिख रहा था। ऐसे में यह विकेट सीमर और पेसर को अच्छी मदद मिल सकती है।  

मैच प्रिडिक्शन

अगर इस मैच के प्रिडिक्शन की बात करें, तो इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने अधिक मैच खेले हैं, जबकि टीम इंडिया ने कंगारू टीम के मुकाबले कम मैच खेले हैं। हालांकि, दोनों ही टीमों का रिकॉर्ड इस मैदान पर कुछ खास नहीं रहा है। कंगारू टीम ने लंदन के ओवल मैदान पर 38 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्हें 7 में जीत मिली है। वहीं टीम इंडिया ने 14 मैचों में 2 मुकाबले जीते हैं। ऐसे में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

हेड टू हेड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक कुल 106 टेस्ट मुकाबले हुए हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया का 44 जीत के साथ पलड़ा भारी है। वहीं टीम इंडिया ने 32 मैचों में जीत दर्ज की है। इस मैदान पर भारतीय टीम ने आखिरी टेस्ट मैच 2021 में खेला था, जिसमें टीम को जीत मिली थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 2019 में इस मैदान पर आखिरी मुकाबला खेला था, उस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

संभावित प्लेइंग इलेवन

इंडिया- शुभमन गिल,रोहित शर्मा(कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत(विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

ऑस्ट्रेलिया- उस्मान ख्वाजा, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ट्रेविस हेड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, नाथन लियोन।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in