WTC Final 2023: कंगारुओं पर भारी पड़ेंगे भारत के ये दो गेंदबाज, IPL 2023 में मचा रहे हैं धमाल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन का फाइनल अगले महीने इंग्लैंड के द ओवल में खेला जाना है। इससे पहले भारत के दो तेज गेंदबाज IPL 2023 में शानदार फार्म में नजर आ रहे हैं।
WTC Final 2023: कंगारुओं पर भारी पड़ेंगे भारत के ये दो गेंदबाज, IPL 2023 में मचा रहे हैं धमाल

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन के फाइनल में अब बस कुछ ही दिन बचा है। 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इंडियन टीम के अधिकतर खिलाड़ी अभी IPL 2023 में नजर आ रहे हैं। लीग मैचों के बाद प्लेऑफ में क्वालिफाई न कर पाने वाली टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड भेजे जाएंगे। जिससे उन्हें वहां की परिस्थितियों के हिसाब से तैयार होने में मदद मिल सकें। टेस्ट स्पेशलिस्ट कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा पहले से काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं।

इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों को मिली मदद

इंग्लैंड के पिच की बात करें, तो वहां की पिच तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल होती है। इंग्लैंड की पिच पर नई गेंद से स्विंग गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है। IPL 2023 के प्रदर्शन को देखें, तो टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी दोनों ही कंगारू टीम को मुश्किलों में डाल सकते हैं। मोहम्मद शमी IPL में गुजरात की टीम से खेल रहे हैं। हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 3 विकेट झटके जिसकी बदौलत गुजरातने जीत दर्ज की। इस जीत के साथ गुजरात प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई है।

IPL में धमाल मचा रहे शमी और सिराज

IPL 2023 की बात करें, तो 32 वर्षीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इस सीजन पावरप्ले में में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। शमी ने पहले 6 ओवर में अब तक 15 विकेट अपने नाम किए हैं। दूसरा कोई गेंदबाज 10 विकेट के आंकड़े को भी नहीं पार कर सका है। इससे आप शमी की शानदार गेंदबाजी को समझ सकते हैं। वहीं अगर मोहम्मद सिराज की बात करें तो वे पावरप्ले में 9 विकेट लेकर संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं। न्यूजीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी अब तक पहले 6 ओवरों में 9 विकेट झटके हैं। शमी इस वक्त पर्पल कैप के रेस में भी सबसे आगे हैं। वे अब तक इस सीजन में 23 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

टेस्ट में है दोनों का शानदार रिकॉर्ड

मोहम्मद शमी का टेस्ट क्रिकेट में भी बेहतरीन रिकॉर्ड है। उन्होनें अब तक 63 मैच की 120 पारियों में 225 विकेट ले चुके हैं। इस दौरान उनकी औसत 27 की है। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 56 रन देकर 6 विकेट है। उन्होनें 12 बार 4 विकेट और 6 बार 5 विकेट एक साथ लिया है। वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक 328 विकेट ले चुके हैं। 29 वर्षीय मोहम्मद सिराज के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 18 टेस्ट खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 47 विकेट झटके हैं। 2021 में ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीतने में सिराज ने अहम भूमिका निभाई थी।

विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.